script5 ipl batsman who hits fifty without any fours | 5 आईपीएल बल्लेबाज जिन्होंने एक भी चौका नही लगाया और जड़ दिया अर्धशतक | Patrika News

5 आईपीएल बल्लेबाज जिन्होंने एक भी चौका नही लगाया और जड़ दिया अर्धशतक

हम इस आर्टिकल में आपको IPL इतिहास के ऐसे पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बिना कोई चौका लगाए, आईपीएल में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया है।

नई दिल्ली

Updated: April 19, 2022 03:53:25 pm


IPL T20 क्रिकेट का एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें खेलना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है। साथ ही खेलने के अलावा खिलाड़ी एक मैच के दौरान रन बनाने के साथ-साथ शतक और अर्धशतक बनाने की चाहत रखते हैं जिससे कि वह अपना नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज करा सकें। वैसे तो कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में ढेर सारे रन बनाए हैं जिसमें विराट कोहली, शिखर धवन सुरेश रैना और रोहित शर्मा का नाम शामिल है।

लेकिन एक खिलाड़ी जब आईपीएल मैच खेलता है वह रन बनाने के लिए अमूमन चौके और सिक्स तो लगाता ही है। लेकिन कई बल्लेबाज ऐसे भी होते है जो चौके ज्यादा लगातें हैं तो कई ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ सिक्स लगाना पसंद करते हैं जैसे क्रिस गेल और मैथ्यू हेडन। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में बिना कोई चौका लगाए अर्धशतक बनाया है। तो कौन है ये खिलाड़ी, आइए आपको बताते हैं
5 ipl batsman who hits fifty without any fours
5 आईपीएल बल्लेबाज जिन्होंने एक भी चौका नही लगाया और जड़ दिया अर्धशतक
1) डेविड मिलर (David Miller)

आईपीएल में बिना कोई चौका लगाए सबसे पहले
अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड डेविड मिलर के नाम है। जिन्होंने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से खेलते हुए, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह कारनामा किया था। इस दौरान उन्होंने 51 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने 6 सिक्स की मदद से 51 रनों की पारी खेली।

2) नीतीश राणा (Nitish Rana)

नीतीश राणा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में बिना कोई चौका लगाए अर्धशतक बनाया है। उन्होंने मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से खेलते हुए 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंदौर में यह कारनामा किया था। राणा ने 62 रनों की पारी के दौरान 7 सिक्स लगाए थे।
3) संजू सैमसन (Sanju Samson)

साल 2017 में संजू सैमसन ने बिना कोई चौका लगाए अर्धशतक लगाया था। संजू ने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ 61 रनों की पारी खेली थी।

4) राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia)

राहुल तेवतिया अपनी हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वैसे क्रिकेट में यह एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। आईपीएल में राहुल ने साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बिना कोई चौका लगाए अर्धशतक लगाया था।
5) जॉस बटलर (Jos buttler)

जॉस बटलर ने आईपीएल इतिहास में बिना कोई चौके लगाए, अर्धशतक लगाया है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुंबई में किया था। इस दौरान उन्होंने 47 गेंदों में 70 रनों की नाबाद पारी खेली इस दौरान उन्होंने 6 सिक्स लगाए।

यह भी पढ़ें

5 न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी, जिन्होंने दूसरे देशों से क्रिकेट खेला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.