IPL 2021 के बाद द. अफ्रीका टीम में वापसी को लेकर मार्क बाउचर से बात करूंगा : डिविलियर्स

IPL 2021 के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अपने देश की राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं विचार। अगर इस सीजन के बाकी बचे मैचों में उनका प्रदर्शन और फिटनेस सबकुछ ठीक रहा तो....?

By: भूप सिंह

Published: 19 Apr 2021, 05:05 PM IST

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर (mark boucher) ने हाल ही पाकिस्तान के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद पूरी तरह खुद को ही जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि भले ही हम पाकिस्तान में सीरीज हार गए हैं, लेकिन हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सही रास्ते पर हैं। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (ab de villiers) ने राष्ट्रीय टीम में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बातों ही बातों में फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी के संकेत दे डाले। गौरतलब है कि डिविलियर्स ने वर्ष 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

यह भी देखें : IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप की रेस में हैं ये टॉप 5 बल्लेबाज, राणा और सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला

फिलहाल डिविलियर्स IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की और से खेल रहे हैं। वह इस टीम से कई सीजन्स से जुड़े हैं और हर साल शानदार प्रदर्शन किया है। रविवार को डिविलियर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 गेंदों पर 76 रनों की नाबाद पारी खेलकर आरसीबी को शानदार जीत दिला दिलाई थी। इस मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, ‘हमें आईपीएल के दौरान कुछ समय के लिए बातचीत करने का मौका मिला है। लेकिन हां, हम इसके बारे में पहले से ही बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह साउथ अफ्रीका के लिए 2021 टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैें।

विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने कहा, पिछले साल उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं वापसी करने के इच्छुक हूं। मैंने कहा था कि निश्चित रूप से। आईपीएल के बाद हम देखेंगे कि मेरी फॉर्म और फिटनेस कहां है। डिविलियर्स ने यह भी कहा कि उन्हें यह भी देखना होगा कि मौजूदा खिलाडिय़ों के मामले में दक्षिण अफ्रीका कैसे आकार लेता है और यह भी एक कारक होगा कि वह टीम में वापसी करेंगे या नहीं।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

डिविलियर्स ने कहा , इसके अलावा उनकी टीम के युवा पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर मेरे लिए कोई जगह नहीं है, तो यह सही है। अगर मैं वहां जा सकता हूं। तो यह शानदार होगा। आईपीएल के आखिर में बाउचर के साथ बातचीत करेंगे और फिर उसी के अनुसार योजना बनाएंगे।

बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स आईपीएल के 14वें सीजन में अब के मैचों आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है। आरसीबी ने अब्राहम डिविलियर्स के 34 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसकी वजह से कोलकाता के खिलाफ विराट की टीम को 38 रनों से शानदार जीत मिली थी।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned