IPL 2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे ये 30 खिलाड़ी, इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 30 खिलाड़ी। केकेआर और आरआर की टीम को लगेगा बड़ा झटका।

By: भूप सिंह

Updated: 29 May 2021, 01:40 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी 31 मैचों का आयोजन यूएई में करवाना चाहता है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते 29 मैचों के बाद ही आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब खबर है कि आईपीएल के शेष मैचों का आयोजन 19 से 20 सितंबर हो सकता है। फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन इस बीच जो खबर आ रही है उससे आईपीएल टीमों के खिलाड़ियों और उनके फैंस का दिल टूट सकता हैं। मीडिया में खबरें आ रही हैं कि आईपीएल के बाकी मैचों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। गौरतलब है कि आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के 18 और इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर पहले ही कर चुके है ऐलान
इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स पहले ही साफ कर चुके हैं उनका कोई भी खिलाड़ी आईपीएल के बाकी मैचों में नहीं खेलेगा। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि हम अपने खिलाड़ियों का आराम देना चाहते हैं। लेकिन आईपीएल खेलने के लिए नहीं। हमने अपना कार्यक्रम तय कर लिया है और हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए तैयार रहें।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का भी है टाइट शेड्यूल
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3—4 सीरीज खेलली हैं, जिससे खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने की कम ही संभावना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का शेड्यूल बहुत ही टाइट है। सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां 5 मैचों की टी20 सीरीज और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश जा सकती है।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली बोले- भारत ने टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखा है...

30 खिलाड़ियों के खेलने पर संदेह
खबर है कि आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 18 और इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। इसमें इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन कोलकाता नाइट राडर्स की कमान संभाल रहे हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलते हैं तो सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को होगी। राजस्थान की टीम को पूरी तरह बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर पर निर्भर है। आईपीएल खेलने वाले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी।

चेन्नई सुपर किंग्स: सैम करेन, मोईन अली, जेसन बेहरनडोर्फ
कोलकाता नाइट राइडर्स-ऑयन मॉर्गन, पैट कमिंस, बेन कटिंग
मुंबई इंडियंस: क्रिस लिन, नाथन कूल्टर नाइल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ग्लेन मैक्सवेल, एडम जंपा, डैनियल क्रिश्चियन, केन रिचर्डसन
पंजाब किंग्स: क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, राइली मेरिडिथ, मोइजेज हेनरिक्स
दिल्ली कैपिटल्स: स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श,
राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, एंड्रयू टाइ, लियाम लिविंगस्टोन

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned