scriptCbi-books-three-persons-in-connection-with-alleged-ipl-match-fixing | IPL में फिर सामने आया फिक्सिंग का जिन, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार | Patrika News

IPL में फिर सामने आया फिक्सिंग का जिन, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

IPL 2022: सीबीआई ने मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई के मुताबिक सट्टेबाजी में शामिल लोग वकास मलिक नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक के संपर्क में थे, जिसका नंबर प्रारंभिक जांच के दौरान पहले ही प्राप्त किया जा चुका है।

नई दिल्ली

Updated: May 15, 2022 08:02:48 pm

IPL 2022 sport fixing: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का लीग स्टेज लगभग ख़त्म होने वाला है। इसी बीच लीग में कथित रूप से मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी का मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने आईपीएल 2019 में मैच फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी को दो एफआईआर दर्ज किए। सीबीआई के मुताबिक सट्टेबाजी में शामिल लोग वकास मलिक नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक के संपर्क में थे, जिसका नंबर प्रारंभिक जांच के दौरान पहले ही प्राप्त किया जा चुका है।
ipl.png
IPL में फिर मैच फिक्सिंग को लेकर बवाल.
उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मामले में राष्ट्रव्यापी जांच शुरू की है और दिल्ली, हैदराबाद, जयुपर और जोधपुर में सात ठिकानों की तलाशी ली है। एफआईआर में आरोप लगाया है कि एजेंसी को जानकारी मिली कि 'क्रिकेट सट्टेबाजी में संलिप्त व्यक्तियों का नेटवर्क पाकिस्तान से मिली सूचना के आधार पर आईपीएल के तहत होने वाले मैचों के नतीजों को प्रभावित कर रहा है। इससे पहले, ऐसी खबरें आई थी कि सीबीआई ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई ने पहली प्राथमिकी में दिल्ली के रोहिणी निवासी दिलीप कुमार और हैदराबाद के गुरुम वासु और गुरुम सतीश को आरोपी के तौर पर नामजद किया है। वहीं दूसरी प्राथमिकी में सज्जन सिंह, प्रभुलाल मीणा, राम अवतार और अमित कुमार शर्मा को नामजद किया है।
गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 का खिताब जीता था। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई ने फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से मात दी थी। मुंबई का यह रिकॉर्ड पांचवां आईपीएल खिताब था।
इससे पहले 2013 में दिल्ली पुलिस ने तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला को अरेस्ट किया था। वहीं एक अलग केस में मुंबई पुलिस ने विंदू दारा सिंह, प्रियांक सेपनी और चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े गुरुनाथ मयप्पन को कथित सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसके चलते 2015 में लोढ़ा कमेटी ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को 2 साल के लिए बैन कर दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीBritain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागMaharashtra: सपा विधायक अबू आजमी को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुणे से दो आरोपी गिरफ्तारWest Bengal: TMC के 3 पंचायत नेताओं की बेरहमी से हत्या, हमलावर मौके से फरारKaali Poster Row: विवाद के बीच CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, महुआ मोइत्रा को दी नसीहतBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईपीएम मोदी पहुंचे काशी, बिताएंगे चार घंटे, देंगे 1774 करोड़ की सौगात, सुरक्षा में लगे 10 हजार जवान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.