scriptChennai Super Kings mahendra singh dhoni can complete 5000 runs in IPL | क्या IPL में आखिरी बार दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी? अर्धशतक लगाते ही बना लेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड | Patrika News

क्या IPL में आखिरी बार दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी? अर्धशतक लगाते ही बना लेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2022 CSK vs RR: धोनी ने अपने आईपीएल करियर में अबतक खेले गए 233 मैचों की 205 पारियों में 39.3 के औसत से 4952 रन बनाए हैं। ऐसे में धोनी अगर आज 48 रन और बना लेते हैं तो वे अपने आईपीएल करियर के 5 हज़ार रन पूरे कर लेंगे।

नई दिल्ली

Published: May 20, 2022 05:18:31 pm

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 68वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल मुक़ाबला हो सकता है। धोनी 41 साल के हो चुके हैं वे इस सीजन के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं।
ms_dhoni.png
न्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी
धोनी ने अपने आईपीएल करियर में अबतक खेले गए 233 मैचों की 205 पारियों में 39.3 के औसत से 4952 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 135.92 का रहा। ऐसे में धोनी अगर आज 48 रन और बना लेते हैं तो वे अपने आईपीएल करियर के 5 हज़ार रन पूरे कर लेंगे।
ऐसा करे वाले वे सातवे खिलाड़ी और पांचवे भारतीय होंगे। अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (6592), पंजाब किंग्स (PBKS) के सलामी बल्लेबाज शीखर धवन (6205), मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (5877), दिल्ली कपिटल्स (DC) के डेविड वॉर्नर (5876) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (5162) इस कीर्तिमान को छू चुके हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहा। चेन्नई ने अबतक 13 मैच खेले है और मात्र 4 में जीते हासिल की हैं। टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में 9वे स्थान पर है। ऐसे में चेन्नई इस सीजन का समापन जीत के साथ करना चाहेगा।
वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अबतक खेले गए 13 मैचों में 8 में जीत दर्ज़ की है। वहीं 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। रॉयल्स 16 अंकों के साथ अंक तालिका के तीसरे स्थान पर है। अगर वज यह मैच जीत जाते हैं तो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागVideo: पुलिस जीप में हंसता हुआ आराम से बैठा, हाथों से किए इशारे, सलमान का एक और वीडियो वायरलभारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.