खुशखबरी! अभी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी

सीएसके के मुख्य कार्यकारी कासी विश्वनाथन ने मीडियो से बातचीत करते हुए जानकारी दी कि अभी धोनी एक या दो साल और टीम के लिए खेलेंगे।

By: भूप सिंह

Updated: 08 Jul 2021, 07:25 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शुरू होते लोगों ने ये कयास लगाने शुरू कर दिए थे कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का शायद यह लास्ट सीजन होगा। लेकिन अब आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और धोनी के फैंस के लिए बड़ी राहत भरी खबर यह है कि अभी वह एक या दो साल तक और खेलेंगे। धोनी बुधवार 40 साल के हो गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें—ईश्वरन के चयन को लेकर कोहली और चेतन शर्मा आमने-सामने, जानिए क्या हैं पूरा मामला

अभी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे धोनी
सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने हाल ही मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,'धोनी अभी सीएसके के लिए एक या दो और खेल सकते हैं। वह पूरी तरह फिट हैं, काफी ट्रेनिंग करते हैं। उनके रुकने का कोई कारण नहीं दिखता।' इस साल सितंबर—अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों में फ्रेंचाइजी की अगुवाई करेंगे।

धोनी को एक्प्रीमेंट करने की आदत
धोनी हमेशा अपनी टीम के साथ नए-नए प्रयोग करते रहते हैं और ज्यादातर सफल भी होते हैं। आईपीएल के इस सीजन में अब तक सीएसके 7 में से 5 मैच जीत चुकी है। उन्होंने स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर को एक स्पेल में जल्दी इस्तेमाल किया है, मोईन अली को क्रम में ऊपर भेज दिया, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया गया जिसके नतीजे मिले।

बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए धोनी
बल्लेबाजी के लिहाज से धोनी आईपीएल 2021 में इतने सफल नहीं रहे हैं। उन्होंने 7 मैचों में 37 रन बनाए। 30 गेंदों में सिर्फ एक सिक्स लगाया है। उन्हें 7 मैचों की 4 पारियों में ही बल्लेबाजी का मौका मिला था। जिसमें से एक में वे नाबाद रहे।

यह खबर भी पढ़ें:—हाशिम अमला ने खेली इतनी धीमी पारी, 278 गेंदो में बनाए 37 रन, फिर भी टीम को बचा लिया हार से

धोनी की फिनिशर की भूमिका पर टीम को पूरा यकीन
सीएसके की पूरी टीम को धोनी के फिनिशयर वाली भूमिका पर पूरा यकीन है। वहीं सीएसके प्रबंधन को भी इस बात का विश्वास है कि उनके पास अभी भी पारी खत्म करने के गुण हैं। इसके अलावा टीम की योजनाओं के लिए धोनी का होना जरूरी है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned