scriptCSK KKR MI out of IPL 2022 first time in the history of ipl | IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफ | Patrika News

IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफ

IPL 2022: 15 साल के आईपीएल इतिहास में यह पहली बार है जब मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई हैं और इन में से एक भी टीम टॉप 4 में जगह नहीं बना पाई हैं।

नई दिल्ली

Published: May 19, 2022 11:23:21 am

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वे सीजन का लीग स्टेज खत्म होने वाला है। कुछ ही मैच बाकी हैं लेकिन अब भी टॉप 4 टीमों का चयन नहीं हो पाया है। दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (GT)और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI), 4 बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)और 2 बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।

ipl.png
आईपीएल की ट्रॉफी
यह 15 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार है जब मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बिना प्लेऑफ खेला जाएगा। हर साल इन तीन टीमों में से एक टीम प्लेऑफ में जरूर खेलती है। इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस प्रदर्शन सबसे निराशाजनक रहा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को पहले 8 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के इतिहास में पहले 8 मुक़ाबले हारने वाली मुंबई पहली टीम बनी। मुंबई ने अबतक खेले गए 13 मैच में मात्र 3 में जेट दर्ज़ की है। वहीं 10 मैच हारे हैं। 6 अंक के साथ मुंबई अंक तालिका के आखिरी स्थान पर बनी हुई है।
सबसे ज्यादा बार आईपीएल का फाइनल खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का भी इस साल बुरा हाल था। चेन्नई ने इस सीजन के लिए अपना कप्तान बदला था। लेकिन उनकी यह रणनीति काम नहीं आई। पहले रवीद्र जडेजा और बाद में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली इस टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। चेन्नई अबतक खेल गए 13 मैचों में 4 जीतकर 8 अंकों के साथ 9वे स्थान पर बनी हुई है।
ये भी पढ़ें - KKR vs LSG मैच के बाद ऐसा है पॉइंट्स टेबल का हाल, जानिए बाकी टीमों का गणित

इस टूर्नामेंट के शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली कोलकाता लीग के अंतिम दौर में नीचे गिर गई। जैसे जैसे लीग आगे बढ़ती गई कोलकाता का प्रदर्शन गिरता गया। नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी प्लेइंग इलेवन ही तय नहीं कर पाई और लगातार बदलाव करती रही। कई खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में बदलाव किए गए। जिसके चलते टीम लगातार हारती चली गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। कोलकाता ने 14 मैच में 6 मैच जीते हैं। 12 अंकों के साथ वह छठे स्थान पर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेटMp local body elecation: इंदौर में ईवीएम गड़बड़...कई वार्डो में मतदान पर असरमेरठ के अति सुरक्षित सैन्य इलाके में किशोरी का सिर कटा शव मिला, जांच में जुटी पुलिस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.