CSK vs SRH: आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों के बीच भिड़ंत आज

CSK vs SRH: आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों के बीच भिड़ंत आज

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 23 2019 12:50:23 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 07:41:59 PM (IST) आईपीएल

  • CSK-SRH में अब तक खेले गए कुल 12 मुकाबले।
  • 9 मैचों में CSK के पलड़ा रहा भारी, 3 मैच की जीत सकी SRH।
  • इस सीज़न में चेन्नई को हरा चुका है हैदराबाद।

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 12वें सीज़न में मंगलवार को Chennai Super Kings और Sunrisers Hyderabad टीमों के बीच भिड़ंत होगी। मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होगा।

आईपीएल की सबसे संतुलित टीमेंः

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों में गिना जाता है। दोनों ही टीमें समान रणनीति पर काम करती हैं और सफल भी होती हैं। दोनों ही टीमें अनुभव को अधिक तवज्जो देते हैं।

अंक तालिका में CSK और SRH की स्थितिः

तालिका में स्थान टीमें मैच जीत हार अंक
दूसरा चेन्नई सुपर किंग्स 10 7 3 14
चौथा सनराइजर्स हैदराबाद 9 5 4 10

2018 के बाद पहली बार लगातार दो मैच हारी चेन्नईः

आरसीबी के खिलाफ सीएसके को पिछले मैच में एक रन से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई की इस सीजन में 10 मैचों में यह तीसरी हार है।

चेन्नई बेशक अपने घर में खेलेगी टीम के लिए हैदराबाद की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा। हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में बेहद मजबूत टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।

पिछले मैच में चेन्नई को हरा चुकी है हैदराबादः

इसी सीज़न में दोनों टीमें एक बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। उस मैच में हैराबाद ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। इस हार का एक ओर जहां चेन्नई पर मनोवैज्ञानिक दबाव होगा, वहीं हैदराबाद के लिए यह मनोबल बढ़ाने वाली चीज होगी।

जब-जब आमने-सामने हुईं सीएसके और एसआरएचः

कुल मैचः 12

चेन्नई- 9

हैदराबाद- 3

चेन्नई में कुल मैचः 2

चेन्नई- 2

हैदराबाद- 0

हैदराबाद में कुल मैचः 4

चेन्नई- 2

हैदराबाद- 2

संभावित टीमें इस प्रकार हैंः

चेन्नई सुपर किंग्स:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ और मोहित शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद:

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned