script

हारकर नहीं, काफी कुछ जीतकर जा रही है दिल्ली कैपिटल्सः श्रेयस अय्यर

Published: May 11, 2019 10:53:52 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

चेन्नई के हाथों हारकर आईपीएल से बाहर हुई दिल्ली।
दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची चेन्नई।
रविवार को होगा आईपीएल का फाइनल मुकाबला।
तीन-तीन बार की चैंपियन मुंबई-चेन्नई होंगी आमने-सामने।

Shreyas Iyer

CSK VS DC : दिल्ली के कप्तान के पक्ष में गिरा सिक्का, चेन्नई करेगी पहले बल्लेबाजी

विशाखापट्टनम। इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) के 12वें सीज़न के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ( delhi capitals ) की टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की कप्तानी वाली सीएसके ( CSK ) ने दिल्ली को छह विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था।
जीत के साथ ही चेन्नई टीम फाइनल में पहुंच गई, जहां उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम से होगा। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें तीन-तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। फाइनल मुकाबला रविवार 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
चेन्नई से हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer ) ने कहा है कि टीम के लिए यह सीज़न बेहद शानदार रहा है। यह हार बेशक निराशाजनक है, लेकिन टीम ने इस सीजन से काफी कुछ सीखा। हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में दो विकेट खो देना, उसके बाद वापसी करना मुश्किल होता है। उनके पास अच्छे स्पिनर हैं। हमारा यह सीजन शानदार रहा।
अय्यर ने बल्लेबाज़ों पर गुस्सा जताते हुए कहा, “किसी भी बल्लेबाज़ ने टीम को संभालने और अंत तक खड़े रहने की पहल नहीं की। साझेदारियां भी नहीं हुईं, यह हमारे लिए निराशाजनक है, लेकिन सीखने लायक चीज है। अय्यर ने घरेलू मैदान की पिच को लेकर भी चिंता जाहिर की जहां दिल्ली ने सात मैचों में चार में जीत और तीन में हार झेली। कई बार दिल्ली को अपने घर फिरोज शाह कोटला में वैसी पिच नहीं मिली जिसकी उसे दरकार थी।
अय्यर ने कहा, “हमें इस पर सोचना होगा। हमने अपने घर में ज्यादा मैच नहीं जीते, लेकिन हम पिचों को लेकर शिकायत नहीं कर सकते। हम धीमी विकेट पर काफी अभ्यास कर रहे थे। पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम बहाने नहीं बना सकते। अय्यर ने साथ ही कहा कि एक कप्तान के तौर पर उन्होंने काफी कुछ सीखा।”
अय्यर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, “हमने अपने सीनियर धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा को देखकर काफी कुछ सीखा कि किस तरह से वह टीम का नेतृत्व करते हैं। मेरे लिए टॉस के समय उनके साथ खड़े होना गर्व की बात थी। मैंने रोहित और बाकी लोगों से सुना था कि कप्तानी आसान नहीं होती है। हां, यह सही है कि कप्तानी आसान नहीं होती है, लेकिन मैं कप्तान बनकर खुश हूं।”
चेन्नई इस मैच में हमेशा दिल्ली पर हावी रही। चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 147 रनों से आगे नहीं जाने दिया और फिर इस लक्ष्य को 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो