scriptECB ने BCCI को दिया बड़ा झटका, IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी! | England players to skip remainder of IPL 2021: ECB | Patrika News
आईपीएल

ECB ने BCCI को दिया बड़ा झटका, IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी!

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को बड़ा झटका देते हुए कहा कि बिजी शेड्यूल के चलते शायद ही इंग्लैंड के खिलाड़ी बाकी बचे मैच खेल पाएंगे।
 
 

नई दिल्लीMay 11, 2021 / 10:13 am

भूप सिंह

england_crickters.jpg

England

 

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते BCCI ने बड़ा कदम उठाते हुए 29 मैच के बाद ही IPL 2021 को अनिश्चिकाल के स्थगित कर दिया था। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली IPL 2021 के बचे हुए मैचों की नई विंडो तलाशने में जुटे हैं। खबर है कि IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होंगे। लेकिन इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को बड़ा झटका दिया है। ईसीबी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच इंग्लिश खिलाड़ी नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

UAE में हो सकते हैं IPL 2021 के बाकी बचे मैच
IPL 2021 के इस सत्र में अब तक 29 मैच ही खेले गए थे। बीसीसीआई की कोशिश है कि शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराया जाए। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एश्ले जाइल्स ने ब्रिटिश मीडिया को बताया कि हम इंग्लैंड के मैंचों में हमारे खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे के तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने का कोई स्कोप नहीं
जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के लिए भारत में होने वाली घरेलू सीरीज और टी20 विश्व कप के बीच सितंबर में या फिर नवम्बर में टी-20 विश्व कप के समाप्त होने के बाद एक खिड़की (विंडो) की तलाश में है। भारत के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने के तुरंत बाद इंग्लैंड के सितंबर में बांग्लादेश दौरे की उम्मीद है और फिर वे अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान की यात्रा करेंगे।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

इंग्लिश टीम इसके बाद टी20 विश्व कप में खेलेगी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और फिर उसके बाद और 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों के पास आईपीएल में खेलने का कोई स्कोप नहीं बचता और जाइल्स साफ कर चुके हैं कि इंग्लैंड टीम इन सभी सीरीज में अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेगी।

Home / IPL / ECB ने BCCI को दिया बड़ा झटका, IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो