scriptIPL 2019: ये है फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट, कई नाम ऐसे जो चुने गए हैं वर्ल्ड कप टीम में | Flop Player List in IPL 2019 | Patrika News

IPL 2019: ये है फ्लॉप खिलाड़ियों की लिस्ट, कई नाम ऐसे जो चुने गए हैं वर्ल्ड कप टीम में

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2019 07:26:18 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

फ्लॉप खिलाड़ियों में देसी और विदेशी सभी खिलाड़ी हैं
विजय शंकर और कुलदीप यादव का प्रदर्शन भी निराश करने वाला रहा है
दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में चुने गए हैं

Flop Player

IPL Flop Player

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सीजन 12 अपने अंतिम चरण में आ चुका है। एक तरफ टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से वाह-वाही लूटी तो वहीं दूसरी तरफ कई खिलाड़ियों ने वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। सभी 8 टीमों में ऐसे खिलाड़ी शुमार हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन की वजह से सभी को निराश किया है।

IPL का लीग राउंड खत्म हो गया है और अब प्लेऑफ की बारी है। लीग मैचों में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है, चाहें वो फिर गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज।

ये हैं वो खिलाड़ी जो रहे फिसड्डी

 

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए कुलदीप यादव के लिए ये आईपीएल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इस सीजन में कुलदीप यादव ने सिर्फ 9 मैच खेले हैं, जिसमें 8.66 की इकोनॉमी से रन देकर 4 विकेट लिए हैं। कुलदीप यादव के लिए मोईन अली को किया वो ओवर कभी ना भूलने वाला होगा, जिसमें उन्होंने 24 रन ठोंके थे। उस मैच के बाद से ही कुलदीप को दोबारा कोई मैच नहीं खिलाया गया।

 

Vijay Shankar

विजय शंकर

वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने वाले विजय शंकर का IPL प्रदर्शन देखें तो ऐसा अनुभव किया जा सकता है कि कहीं चयनकर्ताओं ने उन्हें विश्व कप के लिए चुनकर गलती तो नहीं कर दी। सनराइजर्स हैदराबाद से खेलने वाले विजय शंकर को सभी 14 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 219 रन बनाए हैं। ये रन उन्होंने 19.90 की औसत और 120.32 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। शंकर के बल्ले से एक बड़ी पारी निकली है वो एक बार नाबाद 40 रन की पारी खेल सके हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। 14 मैच में उन्होंने महज 48 गेंदें फेंकी है जिसमें उन्होंने 70 रन खर्च करके महज 1 विकेट हासिल किया है। गेंजबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 1 विकेट रहा है।

Ben Stokes

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स को टीम मैनेजमेंट ने 12.5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में रिटेन किया था। राजस्थान को उनसे हरफनमौला खेल की उम्मीद थी, लेकिन स्टोक्स पूरे टूर्नामेंट भर अपना फार्म ही तलाशते रह गए, इस ऑलराउंडर ने महज 9 मैच ही खेले। जहां 20.50 की लचर औसत से 123 रन बनाए। वे 11.22 की औसत से 6 विकेट लेने में सफल हुए।

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले ये खिलाड़ी भारतीय टीम का भविष्य माना जाता है, लेकिन आईपीएल में पृथ्वी शॉ ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है। कोलकाता के खिलाफ 99 रन की पारी को अगर छोड़ दिया जाए तो उनके बल्ले से रन आए ही नहीं। 12वें सीजन के 14 मुकाबलों में महज 292 रन शॉ के शो को फ्लॉप बनाता है।
Shane Watson

शेन वॉटसन

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज शेन वॉटसन भी एक पारी में 96 रन बनाकर रह गए। इस पारी के बाद तो उनके बल्ले से रन ही निकले। 37 साल के वॉटसन पर उनकी उम्र को लेकर भी सवाल खड़े होते रहे हैं। इस सीजन में वॉटसन अपने उस अंदाज में नजर नहीं आए, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। वॉटसन ने 13 मुकाबलों में 142 रन बनाए हैं, जिसमें हैदराबाद के खिलाफ खेली गई उनकी 96 रन की पारी भी है। हालांकि वॉटसन के पास अभी प्लेऑफ में धूम मचाने का मौका है।

David Miller

डेविड मिलर

किंग्स इलेव पंजाब की तरफ से खेलने वाले डेविड अपनी खतरनाक बल्लेबाज के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस सीजन के उनके आंकड़े बताते हैं कि वो इस सीजन में संघर्ष कर रहे थे। डेविड मिलर को 10 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने सिर्फ 213 रन ही बनाए हैं। डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हैं।

Ambati Rayudu

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की रेस में थे, लेकिन IPL के प्रदर्शन को देखें तो वो भी फिसड्डी खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं। पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायडू ने इस बार 14 मैचों में 219 रन ही बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम का रहा है। उन्होंने 14 मैचों में एक ही अर्द्धशतक लगाया है।

 

Umesh Yadav
 

उमेश यादव

टीम इंडिया के लिए पिछला वर्ल्ड कप खेलने वाले उमेश यादव इस बार बेहद निराश किया। हालांकि उन्हें लगातार मैच भी खेलने नहीं मिले। एमएस धोनी के खिलाफ आखिरी ओवर में 26 रन का बचाव करते हुए विदर्भ के इस पेसर ने जरूर टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन 11 मैच में 8.81 की इकोनमी से सिर्फ 8 विकेट उमेश यादव के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं है।

Marcos Stoinis

मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस शुरुआती कुछ मैच के बाद बैंगलोर के साथ जुड़े। तेज गेंदबाजी के साथ-साथ धुआंधार बल्लेबाजी करने में माहिर स्टोइनिस 10 पारियों में महज 211 रन बना पाए। शुरुआत जरूर इस खिलाड़ी को मिली, जिसे वह बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो