CSK vs SRH LIVE : वॉर्नर और बेयरस्टो की शानदार बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

CSK vs SRH LIVE : वॉर्नर और बेयरस्टो की शानदार बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

Mazkoor Alam | Publish: Apr, 17 2019 08:00:04 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 11:20:37 PM (IST) आईपीएल

  • सीएसके के कप्तान धोनी नहीं हैं मैच में, रैना करेंगे कप्तानी
  • धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को मिली है टीम में जगह
  • 2010 के बाद पहली बार किसी मैच में धोनी चेन्नई की नहीं कर रहे कप्तानी

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट पर 132 रन पर रोक दिया। इस तरह जीत के लिए उसे 133 रनों का लक्ष्य मिला है।

LIVE अपडेट्स

हैदराबाद की बल्लेबाजी

- जीत के महज दो रन दूर दीपक हुडा अपना विकेट फेंक कर आउट हो गए। वह छक्के से मैच खत्म करना चाहते थे। लेकिन उनके इस सपने को बेयरस्टो ने पूरा किया। उन्होंन छक्के से ही मैच खत्म कर छह विकेट से चेन्नई को हराया।

- वार्नर के पचासा के बाद बेयरस्टो ने भी अर्धशतक ठोक दिया। अब हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 30 गेंदों पर 17 रन।

- लगभग हार की कगार पर खड़ी चेन्नई को मैच में लाने की कोशिश में लगे हैं इमरान ताहिर। उन्होंने विजय शंकर को आउट कर पैवेलियन भेजा। टीम का स्कोर 13 ओवर में 105 रन।

- 11वें ओवर में हैदराबाद ने अपने सौ रन पूरे किए। अब उन्हें जीत के लिए 54 गेंद पर जीत के लिए 33 रन चाहिए।

- वार्नर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विलियम्सन कुछ खास नहीं कर सके। एक रन के निजी स्कोर पर इमरान ताहिर की गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। टीम का स्कोर 7 ओवर में दो विकेट पर 71 रन।

- वार्नर ने विस्फोटक पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और 50 रन के निजी स्कोर पर ही आउट होकर पैवेलियन लौट गए। हैदराबाद का स्कोर 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 68 रन।

- छोटे लक्ष्य के सामने हैदराबाद की शानदार शुरुआत। वार्नर और बेयरस्टो ने पहले पांच ओवर मे ही बटोर लिए पचास से ज्यादा रन। टीम का स्कोर 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 58 रन।

- जीत के लिए चेन्नई से मिले 133 रन के सामने हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरू। क्रीज पर उतरे बेयरस्टो और वार्नर।

चेन्नई की बल्लेबाजी

- 10 ओवरों के बाद हैदराबाद ने सीएसके पर पलटवार कर उन्हें एक-एक रन के लिए तरसा कर रख दिया। इस वजह से एक समय 180 तक जाती लग रही सीएसके निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 132 रन बना सकी। इस तरह से हैदराबाद को जीत के लिए मिला 133 रनों का लक्ष्य।

- खलील ने बिलिंग्स को शून्य पर पैवेलियन भेजा। इसी ओवर में सीएसके ने अपने सौ रन भी पूरे किए। टीम का स्कोर 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 105 रन।

- राशिद खान ने 14वें ओवर में 13 रन के निजी स्कोर पर रैना को आउट किया और इसी ओवर में उन्होंने केदार जाधव को भी पैवेलियन भेजा। चेन्नई के लिए बड़ी मुश्किल। एक समय बड़े स्कोर तक जाती चेन्नई के लिए अब 150 का लक्ष्य हुआ मुश्किल। चेन्नई का स्कोर 14 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 99 रन।

- विश्व कप में चयन के बाद पहली बार गेंदबाजी करने आए विजय शंकर ने अपने पहले ही ओवर में हैदराबाद के लिए खतरनाक बन रहे प्लेसिस को 45 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। टीम का स्कोर 11 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 83 रन।

- काफी लंबे इंतजार के बाद हैदराबाद को पहला विकेट मिला। 10वें ओवर में शाहबाज नदीम ने शेन वाटसन को बोल्ड मार दिया। टीम का स्कोर 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 80 रन।

- धीमी शुरुआत के बाद दोनों ओपनरों ने अपने हाथ खोले और तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया है। सातवें ओवर में बिना कोई नुकसान के टीम का स्कोर पचास पार पहुंचाया। टीम का स्कोर 7 ओवर में 55 रन।

- चेन्नई के लिए उसके ओपनर वॉटसन और प्लेसिस ने काफी धीमी शुरुआत की। इसके बाद पावर प्ले के बचे दो ओवरों में दोनों ने अपने हाथ खोले और छह ओवरों में टीम का स्कोर 41 रन पर पहुंचा दिया।

- चेन्नई की तरफ से ओपनिंग करने प्लेसिस और वाटसन मैदान में उतरे।

दोनों टीमों ने किए दो बदलाव
आज के मैच में सुरेश रैना कप्तानी कर रहे हैं। 2010 के बाद यह पहला मौका है जब धोनी किसी मैच में चेन्नई की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। इस मैच के लिए चेन्नई ने दो बदलाव किए हैं। धोनी को आराम देकर सैम बिलिंग्स को मौका दिया है तो मिशेल सैंटनर की जगह कर्ण शर्मा को दी है। वहीं हैदराबाद की टीम में यूसुफ पठान और शाहबाज नदीम की वापसी हुई है। रिकी भुई और अभिषेक शर्मा को एकादश से बाहर किया गया है।

एक जीत चेन्नई को पहुंचा देगी प्ले ऑफ में
मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में भी चमत्कारिक प्रदर्शन कर रहा है। अभी तक वह आठ में सात मुकाबले जीतकर 14 अंक अर्जित कर अंक तालिका में टॉप पर चल रही है। अगर वह आज का मुकाबला जीत लेती है तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 12 के प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद सात मैचों में चार हार और तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
चेन्नई : फॉफ डू प्लेसिस, शेन वाटसन, सुरेश रैना (कप्तान), अंबाती रायडू, सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, कर्ण शर्मा, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर।

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा और शाहबाज नदीम।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned