script

CSK vs SRH : वाटसन ने चेन्नई को हैदराबाद पर दिलाई जीत, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 11:53:03 pm

चेन्नई छह विकेट से जीता
शतक से चूके चेन्नई के वाटसन
हैदराबाद के लिए वार्नर और मनीष ने लगाया अर्धशतक

CSK

चेन्नई :

चेन्नई : एक बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर प्ले ऑफ में प्रवेश कर लिया। इसी के साथ चेन्नई प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। आज के मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने ओपनर डेविड वॉर्नर (57) और मनीष पांडेय (83) के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाकर चेन्नई के सामने जीत के लिए 176 रन बनाने का मजबूत लक्ष्य रखा। चेन्नई ने शेन वाटसन के शानदार अर्धशतक (96) की मदद से इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अकेले वाटसन ने हरा दिया सनराइजर्स को
जीत के लिए मिले बड़े लक्ष्य के सामने चेन्नई ने तीसरे ही ओवर में प्लेसिस का पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद आए सुरेश रैना (38) ने वाटसन का अच्छा साथ निभाया और आउट होने से पहले 77 रन की साझेदारी कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू (21) हालांकि तेजी से नहीं खेल सके, लेकिन एक तरफ से विकेट संभाले रखा। दूसरी तरफ से शेन वाटसन इस आईपीएल में अपने पहले शतक की तरफ बढ़ रहे थे कि भुवनेश्वर की गेंद पर आउट होकर शतक से मात्र 4 रन से चूक गए। उन्होंने 53 गेंद की पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद मैच काफी रोमांचक हो गया। चेन्नई के बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरस गए, लेकिन गेंद और बॉल में इतना अंतर और रन भी ज्यादा नहीं बचा था कि चेन्नई को परेशानी होती और उसने अंबाती रायडू के रूप में एक और विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।
हैदराबाद के लिए संदीप, राशिद और भुवनेश्वर को एक-एक विकेट मिला।

मनीष और वॉर्नर की शतकीय साझेदारी
मैच के दूसरे ही ओवर में अच्छी फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडेय ने डेविड वॉर्नर के साथ धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए उन दोनों ने तकरीबन 10 रन के औसत से रन बनाते हुए 115 रनों की साझेदारी कर डाली। 13.3 ओवर में जब 45 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के मार कर वॉर्नर आउट हुए तो उस वक्त तक हैदराबाद 120 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था और लग रहा था कि सनराइजर्स 200 रन के आसपास पहुंच जाएंगे, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर (26) इस रन गति को बरकरार नहीं रख पाए और हैदराबाद 3 विकेट के नुकसान पर 175 रन तक ही पहुंच सका। विजय शंकर ने 20 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और एक सिक्स लगाए, जबकि मनीष पांडेय ने 49 गेंद की अपनी सात चौके और तीन छक्के लगाए।
चेन्नई की ओर से सभी गेंदबाजों ने रन लुटाए, हालांकि हरभजन सिंह ने दो विकेट लिए और एक विकेट दीपक चाहर को मिला।

चेन्नई ने एक तो हैदराबाद ने किया दो बदलाव
चेन्नई एक बदलाव के साथ हैदराबाद के खिलाफ यह मैच खेलने उतरी है। उसे तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की जगह हरभजन सिंह को मौका दिया है तो वहीं चेन्नई की कप्तानी आज भुवनेश्वर कुमार कर रहे हैं। केन विलियम्सन व्यक्तिगत कारणों के चलते स्वेदश लौट गए हैं। उनकी जगह पर शाकिबुल हसन को मौका दिया गया है। इसके अलावा हैदराबाद ने शाहबाज नदीम की जगह मनीष पांडेय को मौका दिया है।

 

दोनों टीमें :

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, फॉफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शाकिबुल हसन, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

ट्रेंडिंग वीडियो