scriptIPL 12 : दिल्ली को रौंद मुंबई पहुंची दूसरे नंबर पर, पांड्या बंधुओं की तूफानी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम | IPL 12 DC vs MI mumbai won from 40 runs afainst delhi reached in 2nd | Patrika News

IPL 12 : दिल्ली को रौंद मुंबई पहुंची दूसरे नंबर पर, पांड्या बंधुओं की तूफानी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 12:02:44 am

Submitted by:

Mazkoor

दोनों टीमों की ओर से किसी ने नहीं लगाया अर्धशतक
मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने लिए 3 विकेट
अंक तालिका में मुंबई के हुए 12 प्वाइंट

MI

IPL 12 : दिल्ली को रौंद मुंबई पहुंची दूसरे नंबर पर, पांड्या बंधुओं की तूफानी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

नई दिल्ली : मध्य ओवरों में दिल्ली की कसी गेंदबाजी के समक्ष रनों के लिए तरस रही मुंबई इंडियंस की टीम को पांड्या बंधुओं के रूप में दो तारण हार मिले। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 54 रन जोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के सामने को जीत के लिए 169 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा तो लगा कि मैच काफी रोमांचक होगा, लेकिन इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी कर दिल्ली को मात्र 128 रनों पर रोककर टीम को 40 रनों की बड़ी और एकतरफा जीत दिला दी।

दिल्ली को मिला अच्छा स्टार्ट
जीत के लिए मिले 169 रनों के लक्ष्य के सामने दिल्ली को शिखर धवन (35) और पृथ्वी शा (20) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन रोहित के आउट होते ही दिल्ली राह भटक गई। 49 रन पर पहला विकेट खोने वाली दिल्ली ने 23 रनों के अंतर पर पृथ्वी शा, कोलिन मुनरो, कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का चार और विकेट खोकर बुरी तरह से संकट में पड़ गई। हालांकि इसके बाद अक्षर पटेल (26) और क्रिस मौरिस (11) पिच पर थोड़ा वक्त जरूर बिताया, लेकिन टीम को जीत की ओर ले जाते वह कभी नहीं दिखे। इनके आउट होने के बाद दिल्ली ने जैसे-तैसे 9 विकेट खोकर 20 ओवर पूरे खेल तो लिए, लेकिन बनाए कुल 128 रन और इस तरह एक बड़ी हार का वरण कर लिया।
मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने तीन, जसप्रीत बुमराह ने दो और हार्दिक तथा मलिंगा ने एक-एक विकेट लिया।

मुंबई को शुरुआत मिली अच्छी
मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली और रोहित शर्मा (30) और क्विंटन डिकॉक (35) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले छह ओवर में 57 रन जोड़े। इसके बाद अनुभवी अमित मिश्रा ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित ने 22 गेंदों पर तीन चौके और एक सिक्स लगाए। इसके बाद तीसरे नंबर पर प्रमोट होकर आए बेन कटिंग भी तुरत चलते बने। इसके बाद डिकॉक भी 10वें ओवर में आउट हो गए। फिर सूर्यकुमार यादव और क्रूणाल ने चौथे विकेट के लिए काफी धीमी गति से 30 रनों की साझेदारी की। खेल में रोमांच तब आया, जब क्रीज पर बैटिंग करने हार्दिक आए। दोनों भाइयों ने दिल्ली के गेंदबाजों की तबीयत से धुनाई करते हुए पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। हार्दिक ने महज 15 गेंदों में 32 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। क्रुणाल ने अंत तक बल्लेबाजी करत हुए 26 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी खेली।
दिल्ली की ओर से रबाडा ने दो, जबकि मिश्रा और पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो