scriptDC Vs SRH : धड़कनों को रोक देने वाले मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया, फाइनल के लिए चेन्नई से जंग | IPL 12 DC Vs SRH live match uppdate score at vishakhapattanam | Patrika News

DC Vs SRH : धड़कनों को रोक देने वाले मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया, फाइनल के लिए चेन्नई से जंग

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2019 11:45:16 pm

Submitted by:

Mazkoor

दिल्ली को दो युवाओं ने जिताया
दिल्ली के पृथ्वी शॉ ने बनाया अर्धशतक
पंत ने खेली 49 रन की आकर्षक पारी

DC Vs SRH

विशाखापत्तनम : इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हरा दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सभी प्रमुख बल्लेबाजों के उपयोगी अंशदान की बदौलत आठ विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर दिल्ली के सामने जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा था। इसे दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (56) के अर्धशतक और ऋषभ पंत (49) की आकर्षक पारियों की बदौलत आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के आखिरी दो ओवर हालांकि दिल्ली कैपिटल्स को काफी भारी पड़े। इन दो ओवरों में उसे जीत के लिए बनाने थे 12 रन और गेंद भी थे 12, लेकिन उसने इतने रन बनाने में अपने तीन विकेट गंवा दिए। खास बात रही कि अमित मिश्रा आब्सट्रक्टेड द फील्ड आउट हुए। लेकिन कीमो पाल ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद को चार रन के लिए सीमा रेखा के बाहर भेज कर दिल्ली को जीत दिला दी।

पृथ्वी और शिखर ने दिलाई शानदार शुरुआत

जीत के लिए 163 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दी। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन (17) ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवरों में 66 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर शिखर धवन के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर आज कुछ खास नहीं कर सकें और वह जल्दी आउट हो गए। उनके आउट होने के कुछ देर बाद ही शॉ भी पैवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत ने अकेले अपने दम पर दिल्ली को जीत के द्वार पर पहुंचा दिया। हालांकि जब जीत से जब दिल्ली पांच रन दूर थी तो पंत एक बार फिर लापरवाही से आउट हो गए। इसके बाद मैच काफी मुश्किल हो गया था, लेकिन जीत दिल्ली के हाथ लगी।
दिल्ली के लिए शॉ ने 38 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए तो पंत ने 21 गेंद की पारी में दो चौके और पांच छक्के जड़ दिए।
हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और राशिद खान तीनों ने दो-दो विकेट लिए तो एक विकेट दीपक हुडा को मिला। दिल्ली का एक खिलाड़ी़ ऑब्सट्रक्टेड इन फील्ड आउट हुआ।

सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने खेली उपयोगी पारी

हैदराबाद की ओर से उसके अधिकतर बल्लेबाजों ने उपयोगी पारियां खेली, लेकिन एक भी बल्लेबाज लंबे समय तक विकेट पर टिक कर नहीं खेल सका। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इस वजह से वह बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सका। हैदराबाद का पहला विकेट रिद्धिमान साहा का जल्दी गिर गया। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (36) का साथ मनीष पांडे (30) ने दिया। हैदराबाद का दूसरा विकेट 6.3 ओवर में जब टीम का स्कोर 56 रन था तब मार्टिन गुप्टिल के रूप में गिरा। इसके बाद मनीष पांडे 36 गेंद पर 30 रन की काफी धीमी पारी खेलकर टीम का स्कोर जब 90 रन था, तब 13.3 ओवर में वह आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विलियम्सन ने भी 27 गेंद पर 28 रन की काफी धीमी पारी खेली। वह 15.5 ओवर में 111 रन के स्कोर पर आउट हुए। विजय शंकर ने संक्षिप्त मगर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 11 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाए। अंत में कुछ अच्छे हाथ दिखाते हुए 13 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली।
दिल्ली की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कीमो पॉल रहे। उन्होंने तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को दो विकेट मिला तो ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों ने किया एक बदलाव
सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीम दोनों ने आज अपनी टीम में एक बदलाव किया है। हैदराबाद ने यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी है तो दिल्ली कैपिटल्स ने कोलिन इंग्राम को बाहर बैठा कर कोलिन मुनरो को मौका मिला है।

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा, मोहम्मद नबी और बासिल थम्पी।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो