पोलार्ड को अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताने का भुगतना पड़ा खामियाजा, मैच फीस का 25 फीसदी लगा जुर्माना

पोलार्ड को अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताने का भुगतना पड़ा खामियाजा, मैच फीस का 25 फीसदी लगा जुर्माना

Mazkoor Alam | Publish: May, 13 2019 04:01:49 PM (IST) आईपीएल

  • आयोजन समिति ने जुर्माने की दी जानकारी
  • अंपायर केवाइड नहीं देने से नाराज थे पोलार्ड
  • गुस्से में उछाल दिया था बल्ला आसमान में

हैदराबाद : चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रविवार की रात खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस दौरान ऐसे कई मौके आए जब दर्शकों की धड़कने रुकती महसूस हुई। आखिरी गेंद तक यह पता नहीं चला कि मैच किस ओर जा रहा है। ऐसे तनावपूर्ण मैच में किसी का आपा खो देना सहज है और ऐसा ही हुआ। मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड अपना आपा खो बैठे और उन्होंने अंपायर के एक फैसले पर आपत्ति जताई। इस पर कार्रवाई करते हुए मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया।
मैच के बाद आयोजन समिति ने पोलार्ड पर जुर्माना लगाने की जानकारी दी, लेकिन उनकी किसी गलती का उल्लेख नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि पोलार्ड ने इस फैसले को स्वीकार कर लिया है। इसलिए इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी।

ये था मामला

मुम्बई इंडियंस की पारी का आखिरी ओवर चल रहा था। कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाजी पर थे ड्वेन ब्रावो। इस ओवर की दूसरी गेंद को पोलार्ड ने वाइड समझकर छोड़ दिया, पर अंपायर ने इस पर कोई इशारा नहीं दिया। अगली गेंद फिर काफी बाहर थी और एक बार फिर अंपायर ने इस गेंद को वाइड नहीं करार दिया। इससे नाराज पोलार्ड ने अपना बल्ला आसमान में उछाल दिया और वह बल्लेबाजी के लिए काफी देर तक विकेट छोड़कर अंपायरों का मजाक उड़ाने के मकसद से वाइड वाली लाइन पर आकर स्टांस लेकर खड़े हो गए और ब्रावो जब गेंदबाजी करने लगे तो वह बल्लेबाजी करने से भी हट गए। इसके बाद मैदान पर मौजूद दोनों अम्पायर मेनन और इयान गाउल्ड ने पोलार्ड से बात की थी और फिर वह अपने सामान्य स्टांस में गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned