IPL-12 : मांकडिंग विवाद के बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगे अश्विन और बटलर

IPL-12 : मांकडिंग विवाद के बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगे अश्विन और बटलर

Mazkoor Alam | Publish: Apr, 15 2019 05:32:34 PM (IST) आईपीएल

  • मंगलवार को मोहाली में होगा राजस्थान बनाम पंजाब मुकाबला
  • राजस्थान अंक तालिका में है सातवें स्थान पर
  • पंजाब की स्थिति भी अच्छी नहीं, वह है पांचवें पर

मोहाली : जोस बटलर और आर अश्विन के बीच मांकडिंग विवाद होने के बाद आईपीएल के 12वें सीजन में दोनों एक बार फिर आमने-सामने होंगे। लगातार दो मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मंगलवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा तो कहीं न कहीं दोनों के दिमाग में यह विवाद जरूर रहेगा। खासकर जोस बटलर और राजस्थान रॉयल्स की टीम इसे भूली नहीं होगी और वह पंजाब को हराकर इसका बदला जरूर लेना चाहेगी। आईपीएल में राजस्थान का वह पहला ही मुकाबला था और बटलर अपनी टीम को पंजाब के खिलाफ जीत की तरफ ले जा रहे थे कि अश्विन ने उन्हें मांकडिंग रन आउट कर दिया। इसके बाद वह मैच भी राजस्थान हार गया। इतना ही नहीं, इस झटके से उबरने में राजस्थान को काफी वक्त लगा और उसका पूरा अभियान ही पटरी से उतर गया था। हालांकि पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ मिली जीत राजस्थान के लिए टॉनिक का काम कर सकती है। दूसरी तरफ पंजाब की टीम पिछले दो मैच में हार चुकी है और वह हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी।

राजस्थान सातवें और पंजाब पांचवें नंबर पर है

इस सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। वह सात में से मात्र दो जीत और पांच हार के साथ अंक तालिका में चार अंक लेकर सातवें स्थान पर है। वहीं पंजाब आठ मैचों में चार जीत और चार हार के साथ पांचवें नंबर पर है।

संतुलित है पंजाब की टीम

पंजाब हालांकि लगातार अपने दो मैच हार चुकी है, लेकिन उसकी टीम का संतुलन काफी अच्छा है। पिछले मैच में क्रिस गेल के अलावा किसी का बल्ला नहीं चला इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। पिछले मैच की बात छोड़ दी जाए तो लोकेश राहुल, सरफराज खान भी अच्छी लय में दिखे हैं। बस पूरी टीम को एकजुट होकर बल्लेबाजी करनी है। गेंदबाजी में भी रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन और मोहम्मद शमी ने दम दिखाया है। अगर बाकी के गेंदबाज भी उनका साथ निभाएं तो यह टीम घातक साबित हो सकती है।

राजस्थान के लिए मध्यक्रम है चिंता का कारण

अगर राजस्थान के नजरिये से देखा जाए तो उनके शीर्षक्रम रहाणे, बटलर और सैमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन इन्हें मध्यक्रम का साथ नहीं मिला है। जबकि मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाज हैं। राजस्थान को अपनी संभावनाएं बनाए रखनी है तो इन्हें चलना ही होगा। इसके अलावा राजस्थान की गेंदबाजी भी इस आईपीएल में कमजोर दिखी है। सिर्फ श्रेयस गोपाल ओर जोफ्रा आर्चस ने अच्छी गेंदबाजी की है। बीच-बीच में बेन स्टोक्स ने भी चमक दिखाई है, लेकिन जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी ने अभी तक निराश किया है।

टीमें (संभावित) :

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुर्रन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned