scriptIPL-12 पंजाब के हाथों राजस्थान की एक और हार, पंजाब एक स्थान चढ़कर पहुंचा चौथे स्थान पर | IPL 12 KXIP vs RR punjab won match 12 runs against rajasthan | Patrika News

IPL-12 पंजाब के हाथों राजस्थान की एक और हार, पंजाब एक स्थान चढ़कर पहुंचा चौथे स्थान पर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2019 12:03:02 am

Submitted by:

Mazkoor

पंजाब की ओर से राहुल ने लगाया अर्धशतक
राजस्थान की ओर से त्रिपाठी ने मारा पचासा
बिन्नी ने खेली 11 गेंद पर 33 रनों की तूफानी पारी

IPL 12 KXIP vs RR

IPL-12 पंजाब के हाथों राजस्थान की एक और हार, पंजाब एक स्थान चढ़कर पहुंचा चौथे स्थान पर

मोहाली : किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल (52) के अर्धशतक और डेविड मिलर (40) की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन राहुल त्रिपाठी के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान 12 रनों से हार गया। इससे पहले इस सीजन में भी इन दोनों के बीच जयपुर में मुकाबला हो चुका है। इस मैच में भी राजस्थान को हार मिली थी।

बड़े लक्ष्य के सामने राजस्थान की अच्छी शुरुआत
पंजाब से मिले बड़े लक्ष्य के सामनेक राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही। बटलर (23) और त्रिपाठी (50) टीम को अच्छी शुरुआत दी। बटलर के आउट होने के बाद संजू सैमसन (27) ने भी अच्छी पारी खेली। इसके बाद कप्तान रहाणे (26) ने भी मैच लड़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ। एश्टन टर्नर, जोफरा आर्चर और श्रेयस गोपाल रन गति तेज करने के दबाव में जल्दी-जल्दी आउट हो गए। हालांकि एक तरफ से स्टुअर्ट बिन्नी (33) ने तेज गति से रन बनाकर टीम को जिताने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से बाद के किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और राजस्थान 12 रन से हार गई।
पंजाब की ओर से आर अश्विन, अर्शदीप और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए तो मुरुगन के हाथ एक विकेट लगा।

गेल-मिलर की शानदार बल्लेबाजी
टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और डेविड मिलर ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इन दोनों की अच्छी पारियों और मयंक अग्रवाल (26) के धूमधड़ाके के बाद कप्तान रविचंद्रन अश्विन (17 नाबाद) की आखिरी ओवर में दिखाए गए कुछ अच्छे हाथ की बदौलत पंजाब को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

गेल-राहुल ने की धीमी शुरुआत
आज टीम को क्रिस गेल (30) और राहुल तेज शुरुआत नहीं पाए। गेल अपना गियर बदलते इससे पहले वह जोफरा आर्चर की गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल ने जरूर 12 गेंद की अपनी संक्षिप्त पारी में शानदार दो छक्के लगाकर रन गति को तेजी दी। इसके बाद राहुल का साथ देने डेविड मिलर आए। इन दोनों ने शुरुआत में धीमी गति से पंजाब का स्कोर बढ़ाना जारी रखा। आलम यह था कि 13 ओवरों में पंजाब का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर सिर्फ 97 रन था। इसके बाद इन दोनों ने अपने हाथ खोले और मात्र दो और ओवर यानी 15 ओवर में टीम का स्कोर 136 रनों तक पहुंचा दिया।
17वें ओवर में राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके अगले ही ओवर में आउट हो गए। उन्होंने 47 गेंद की अपनी पारी में पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद 19वें ओवर में पंजाब के दो विकेट और गिर गए। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट होकर मिलर भी चलते बने तो लगा कि पंजाब का स्कोर 170 भी नहीं होगा। उन्होंने अपनी 27 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद आखिरी पांच गेंदों पर मुजीब और कप्तान अश्विन ने 18 बटोर कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।
राजस्थान की ओर से आर्चर ने तीन विकेट लिए। धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो