IPL-12 : पांडया ने मैच जिताऊ पारी खेलकर मनाया विश्व कप में चयन का जश्न, मुंबई तीसरे पर पहुंचा

IPL-12 : पांडया ने मैच जिताऊ पारी खेलकर मनाया विश्व कप में चयन का जश्न, मुंबई तीसरे पर पहुंचा

Mazkoor Alam | Publish: Apr, 16 2019 12:14:54 AM (IST) आईपीएल

  • 16 गेंदों पर हार्दिक ने खेली 37 रनों की नाबाद पारी
  • आरसीबी की तरफ से मोइन और डिविलियर्स ने लगाया अर्धशतक
  • मुंबई की ओर से कोई भी बल्लेबाज नहीं लगा सका पचासा

मुंबई : मुंबई को चाहिए थे जीत के लिए 12 गेंद पर 22 रन। मैच का 19वां ओवर लेकर आए पवन नेगी। सामने थे हार्दिक पांडया। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर हार्दिक ने मारा सिक्स। तीसरी गेंद चौका। चौथी गेंद पर फिर चौका। पांचवीं गेंद पर सिक्स। छठी गेंद वाइड। इसके बाद दोबारा फेंकी गई छठी गेंद पर एक रन लेकर हार्दिक ने अपनी टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ मुंबई इंडियन अंक तालिका में एक स्थान ऊपर चौथे से तीसरे स्थान पर चली गई।

हार्दिक ने मैच जिताऊ पारी खेल विश्व कप में चयन का मनाया जश्न
आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अब्राहम डिविलियर्स (75) और मोइन अली (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस के सामने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 171 रन बनाकर जीत के लिए मुंबई के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद रोहित शर्मा (28) और डिकॉक (40) ने मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए सात ओवर में 10 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 70 रन जोड़ दिए तो लगा कि मैच एकतरफा होने जा रहा है। लेकिन 8वें ओवर में मोइन अली ने एक के बाद एक दोनों को आउट कर मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे सूर्यकुमार यादव (29) और ईशान किशन (21) ने रन गति धीमी नहीं पड़ने दी। इसके बाद इन दोनों को चहल ने आउट कर बेंगलोर को दोबारा मैच में लाने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद पिच पर आए हार्दिक पांडया ने तो बेंगलोर को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया। उन्होंने 16 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए।
डिकॉक ने 26 गेंद की अपनी पारी में इतने ही चौके-छक्के लगाए। रोहित शर्मा ने 19 गेंद की पारी में दो चौके और और दो छक्के लगाए। ईशान किशन ने 9 गेंद की पारी में तीन छक्के तो यादव ने 23 गेंद की पारी में दो चौके और एक सिक्स लगाया।
बेंगलोर की तरफ से युजवेंद्र चहल और मोइन अली ने अच्छी गेंदबाजी की। इन दोनों ने 2-2 विकेट लिए। इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

विशाल स्कोर की तरफ जाती दिख रही थी। लेकिन, लसिथ मलिंगा ने आखिर के ओवरों में अपना जलवा दिखाते हुए उसे

मोइन और डिविलियर्स ने आरसीबी की पारी को जमाया
आरसीबी को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। मुंबई के गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने विराट कोहली (8) को आउट कराकर बेंगलोर को पहला झटका दिया। इसके बाद डिविलियर्स (75) ने पार्थिव पटेल (28) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को हार्दिक पांड्या ने पटेल को आउट कर तोड़ा।

मोइन और डिविलियर्स ने की शानदार बल्लेबाजी
इसके बाद मोइन अली (50) ने डिविलियर्स के साथ आरसीबी का स्कोर बोर्ड चलाना शुरू किया। दोनों ने बहुत तेजी से रन तो नहीं बनाए, लेकिन कोई क्षति नहीं होने दी। बीच-बीच में दोनों रन गति भी तेज करते रहें। 15 ओवरों में बेंगलोर का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 119 रन था तो लगा कि यह टीम 180-190 के स्कोर तक पहुंच जाएगी। 16वें ओवर में मोइन ने दो छक्के और दो चौकों की मदद से 17 रन बटोरे भी, लेकिन बाद मोइन आउट हो गए और इसके बाद बेंगलोर की रन गति मंद पड़ गई। मोइन ने अपनी 32 गेंद की पारी में पांच छक्के और एक चौका जमाया।
मुंबई का आखिरी ओवर लेकर मलिंगा आए। सामने थे डिविलयर्स। लगा कि वह तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन पोलार्ड की शानदार थ्रो पर वह रन आउट हो गए। इसके बाद तो मलिंगा बेंगलोर के बल्लेबाजों पर हावी हो गए। उन्होंने इस ओवर में दो और विकेट निकाल लिए। डिविलयर्स ने 51 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए।
मुंबई की ओर से मलिंगा ने चार विकेट लिए। जेसन और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली और एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

विश्व कप में चयनित पांच खिलाड़ी खेल रहे थे
आज के मैच में कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा समेत विश्व कप की टीम में चयनित 5 खिलाड़ी खेल रहे थे। इनमें से कप्तान विराट कोहली को छोड़कर सभी ने अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप में अपने चयन को सही ठहराया। सिर्फ कप्तान विराट कोहली विफल रहे। वह आठ रन पर आउट हो गए। इसके अलावा रोहित शर्मा का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा उन्होंने 28 रन मारे। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की तो वहीं पांड्या ने मैच जिताऊ बल्लेबाजी की। दुर्भाग्यशानी युजवेंद्र चहल, जिन्होंने गेंदबाजी तो शानदार की, लेकिन उनकी टीम मैच जीत नहीं सकी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned