RCB vs MI : आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच, चहल के 4 पर भारी पड़े बुमराह के 3 विकेट, मुंबई ने मारी बाजी

  • विराट कोहली ने पूरे किए पांच हजार रन
  • चहल ने लिए 4 विकेट
  • बुमराह की शानदार गेंदबाजी, 3 विकेट लिए

By: Mazkoor

Updated: 29 Mar 2019, 06:32 AM IST

बेंगलूरु : युजवेंद्र चहल (38 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बावजूद मुंबई इंडियंस ने बेंगलोर की एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के सातवें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाकर आरसीबी के सामने 188 रनो का लक्ष्य रखा। आरसीबी ने विराट कोहली के शानदार 46 रन और डिविलयर्स के शानदार 70 रनों के बावजूद लक्ष्य से सात रन पीछे रह गई और मुंबई ने मैच छह रन से जीत लिया। इन दोनों के अलावा आरसीबी की ओर से सिर्फ पार्थिव पटेल 31 रन बना सके।
मुंबई ने क्विंटन डिकॉक (23), कप्तान रोहित शर्मा (48), युवराज सिंह (23), सूर्यकुमार यादव (38) और हार्दिक पांडया (नाबाद 32) की बदौलत आरसीबी के सामने 20 ओवर में जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा।
मुंबई इंडियंस के लिए बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए, जबकि मार्कडेय को एक विकेट मिला और एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

मुंबई ने पहले विकेट के लिए की अर्धशतकीय साझेदारी
रोहित और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 54 रन की साझेदारी कर मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी को युजवेंद्र चहल ने डिकॉक को बोल्ड कर तोड़ा। डिकॉक ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक सिक्स लगाया। डिकॉक के के बाद मुंबई ने 87 के स्कोर पर रोहित के रूप में दूसरा विकेट गंवाया। रोहित अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 33 गेंदों पर आठ चौके और एक सिक्स लगाया।

युवराज और हार्दिक ने जमाया रंग
मुंबई को तीसरा झटका युवराज सिंह (23) के रूप में 124 के स्कोर पर लगा। हालांकि अपनी संक्षिप्त पारी में युवराज ने रंग जमा दिया। मैच का 14वें ओवर लेकर आए युजवेंद्र के पहले तीन गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए और फिर इसके बाद वह चौथी गेंद को भी सीमा रेखा पार पहुंचाने की कोशिश में कैच आउट हो गए। इस बीच मुंबई ने अंतिम तीन ओवर में 40 रन बटोरे। हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 32 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को 20 ओवर में आठ विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने 38 रन बनाए।
बेंगलोर की ओर से चहल के चार के विकेटों के अलावा उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए।

मुंबई दो बदलाव के साथ उतरी
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को बेंगलूरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण के सातवें मैच में टॉस जीत कर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। इस मैच में बेंगलूरु ने अपने अंतिम एकादश में जहां कोई बदलाव नहीं किया है तो वहीं मुंबई दो बदलाव के साथ उतरी है। मुंबई ने बेन कटिंग की जगह लसिथ मलिंगा और रसिख सलाम की जगह मयंक मारकंडे को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मयंक मारकंडे, मिशेल मैकक्लेनेघन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, कोलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned