scriptRCB Vs SRH : जीत के साथ आरसीबी ने किया ग्रुप मैचों का समापन, हैदराबाद की बढ़ाई मुश्किल | IPL 12 RCB Vs SRH live match update score at M chinnaswamy Bengaluru | Patrika News

RCB Vs SRH : जीत के साथ आरसीबी ने किया ग्रुप मैचों का समापन, हैदराबाद की बढ़ाई मुश्किल

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2019 12:00:11 am

Submitted by:

Mazkoor

चार विकेट से जीता रॉयल चैलेंजर बेंगलोर
बेंगलोर की ओर से हेटमायर और गुरकीरत ने खेली विजयी पारी
हैदराबाद के लिए विलियम्सन ने लगाया अर्धशतक

RCB Vs SRH

बेंगलूरु : टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कप्तान केन विलियम्सन (70) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 7 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर बनाया और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के सामने जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब शिमरॉन हेटमायर (70) और गुरकीरत मान (70) के अर्धशतक की मदद से हैदराबाद छह विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और अपने अंतिम लीग मैच में हैदराबाद को चार विकेट से मात देकर अंक तालिका में एक स्थान ऊपर 7वें स्थान पर आ गया।

बेंगलोर की शुरुआत रही बेहद खराब
जीत के लिए मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। 2.5 ओवर तक उसने पार्थिव पटेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के विकेट 20 रनों पर खो दिए। इसके बाद मैदान पर शिमरॉन हेटमायर और गुरकीरत सिंह मान की भरोसेमंद जोड़ी ने तेजी से 13.5 ओवरों में 144 रनों की साझेदारी कर डाली। इसके बाद मैच में जबरदस्त रोमांच तब आया, जब 164 के स्कोर पर पहले राशिद खान की गेंद पर हेटमायर आउट हुए, उसके बाद खलील के अगली ओवर में 167 के स्कोर पर पहले मान आउट हुए और उसके बाद 168 पर वाशिंगटन सुंदर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। लेकिन उमेश यादव ने आज कोई उलटफेर नहीं होने दिया और आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर चौका मारकर बेंगलोर को जीत दिला दी।
बेंगलोर की ओर से हेटमायर ने 47 गेंद की पारी में 4 चौके और छह छक्के लगाए तो वहीं मान ने 48 गेंदों पर आठ चौके और एक सिक्स लगाया। हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने तीन, भुवनेश्वर कुमार ने दो और राशिद खान ने एक विकेट लिया।

कप्तान विलियम्सन ने की पराक्रमी बल्लेबाजी
हैदराबाद को रिद्धिमान साहा (20) और मार्टिन गुप्टिल (30) ने तेज शुरुआत दिलाई। 4.3 ओवर में इन दोनों ने 46 रन जोड़ दिए। इस स्कोर पर साहा के आउट होने के बाद आए मनीष पांडे आज कुछ खास नहीं कर पाए और वह और गुप्टिल भी जल्दी-जल्दी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। लेकिन इस सीजन में अभी तक ऑफ कलर रहे केन विलियम्सन ने आज एक तरफ से मोर्चा संभाला। उन्होंने पहले विजय शंकर (27) के साथ मिलकर हैदराबाद की पारी संभाली। इसके बाद एक तरफ से विकेट गिरते रहे और कप्तान क्रीज पर जमे रहे और अंतिम ओवर में उन्होंने अपने बल्ले का मुंह खोल दिया। 20वें ओवर में उन्होंने दो छक्के और दो चौके लगाए तो वहीं भुवनेश्वर ने भी एक चौका जड़ दिया। इस तरह इस ओवर में इन दोनों ने 28 रन बनाए और टीम का स्कोर 175 रन पर पहुंचा दिया।
विलियम्सन ने 43 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। वहीं साहा ने 11 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके लगाए तो गुप्टिल ने 23 गेंद की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए।
बेंगलोर की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने तीन, नवदीप सैनी ने दो तथा युजवेंद्र चहल और कुलवंत खेजरोलिया ने एक-एक विकेट लिया।

बेंगलोर ने तीन तो हैदराबाद ने किया एक बदलाव
इस मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर बेंगलोर तीन बदलाव के साथ उतरी है तो वहीं हैदराबाद ने एक बदलाव किया है। बेंगलोर ने अपनी टीम में तीन तो हैदराबाद ने एक बदलाव किया।

बेंगलोर हो चुकी है बाहर तो हैदराबाद का जीतना जरूरी
यह मैच हैदराबाद के लिहाज से काफी अहम है। उसके अभी तक 13 मैचों से 12 अंक है और आज जीतने पर उसके 14 अंक हो जाएंगे और वह प्ले ऑफ की होड़ में बनी रहेगी, जबकि हारने पर उसे केकेआर और मुंबई इंडियंस के मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ेगा, हालांकि जीतने के बाद भी वह प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं, इसका निर्णय केकेआर और एमआई के मैच के बाद ही निर्णय होगा, लेकिन रन रेट ज्यादा होने की स्थिति में हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने के आसार ज्यादा रहेंगे। हैदराबाद जीत जाती है तो केकेआर को कल के मुकाबले में रन रेट बेहतर करने के लिए भारी अंतर से जीत हासिल करनी होगी। लेकिन अगर आज हैदराबाद हारी तो केकेआर मुंबई इंडियंस को सिर्फ हराकर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं अगर बेंगलोर की बात करें तो वह 13 मैचों में चार जीत, एक ड्रॉ और आठ हार के साथ 9 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है और वह प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। इसलिए उसके संभावना पर तो कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन वह जीतकर हैदराबाद का खेल बिगाड़ जरूर सकती है।

दोनों टीमें :

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजोरोलिया, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह मान।

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी और बासिल थम्पी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो