scriptDC vs RCB: प्लेऑफ के लिए बैंगलोर को आज फिर जीत की दरकार, दिल्ली से मिलेगी कड़ी चुनौती | IPL 2019 Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore in feroz shah kotla | Patrika News

DC vs RCB: प्लेऑफ के लिए बैंगलोर को आज फिर जीत की दरकार, दिल्ली से मिलेगी कड़ी चुनौती

Published: Apr 28, 2019 02:53:58 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ फॉर्म में हैं
आरसीबी लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है
प्लेऑफ में जाने के लिए आरसीबी को अपने सारे मैच जीतने हैं

DC vs RCB

DC vs RCB

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में जैसे-जैसे प्लेऑफ का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही रोमांचक मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच देखने को मिलेगा। IPL सीजन 12 के 46वें मैच में दिल्ली का सामना आरसीबी से होगा। सुपर संडे का ये पहला मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

RCB को प्लेऑफ में जाने के लिए जीत जरूरी

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबाला बहुत ही महत्वपूर्ण है। RCB को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो अपने सभी मैच जीतने है। ऐसे में आरसीबी के लिए आज जीत बहुत ज्यादा जरूरी होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस टूर्नामेंट में शुरुआत बेहद ही खराब रही थी और टीम को लगातार 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब टीम की गाड़ी जीत की पटरी पर लौट आई है। आरसीबी ने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। हालांकि अभी भी आरसीबी अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है।

दिल्ली का अभी तक सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन

वहीं बात करें दिल्ली की तो वो लगभग प्लेऑफ में अपना स्थान बनाती दिख रही है। दिल्ली अगर आज का मैच जीत जाती है तो वो प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लेगी। फिलाहल अंक तालिका में दिल्ली तीसरे पायदान पर है। दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के युवा खिलाड़ियों से लेकर दिग्गज खिलाड़ी सभी फॉर्म में हैं। पिछले मैच में ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ की साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई थी।

क्या कहते हैं आंकड़े?

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें बेंगलुरु ने 15 और दिल्ली ने 7 मैच जीते हैं। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। फिरोजशाह कोटला मैदान पर दोनों के बीच 8 मैच हुए। इनमें बेंगलुरु ने 6 में जीत हासिल की, लेकिन दिल्ली की टीम केवल दो ही मैच जीत पाई। मेजबान टीम को अपने होमग्राउंड पर बेंगलुरु के खिलाफ पिछली जीत 2009 में मिली थी।

पिछले मुकाबले में किसने किसको हराया

आरसीबी ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को अपने घर में 17 रनों से हराया था। टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को उसके घर में छह विकेट से हराया था। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 191 रन का स्कोर बनाया था, जिसे दिल्ली ने ऋषभ पंत के नाबाद 78 रनों के दम पर चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो