script

KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से जीता मैच, शिखर धवन शतक से चूके

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2019 12:05:03 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

दिल्ली की जीत में शिखर धवन और ऋषभ पंत की साझेदारी का अहम योगदान रहा
दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई
शिखर धवन ने 97 रनों की पारी खेेली

KKR vs DC

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 12 के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई है। हालांंकि कोलकाता को इस हार का नुकसान नहीं हुआ है। वो अभी भी अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बना हुई है।

पंत और धवन के बीच हुई शतकीय साझेदारी

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में शिखर धवन की पारी का अहम योगदान रहा। धवन ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली। धवन बनाने से चूक गए। धवन ने 63 गेंदों में 2 छक्के और 11 चौकों की मदद से 97 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए शिखर धवन ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 105 रनों की साझेदारी की। दिल्ली की जीत में इस साझेदारी का अहम योगदान रहा।

पृथ्वी शॉ और अय्यर का विकेट सस्ते में गंवाया

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 179 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दिल्ली के बल्लेबाजों ने आसानी से हासिल कर लिया। हालांकि दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर का विकेट सस्ते में खो दिया था। उसके बाद ऋषभ पंत भी 46 रन पर आउट हो गए।

काम ना आई रसेल और शुभमन गिल की पारी

कोलकाता की तरफ से आज फिर आंद्रे रसेल का बल्ला चला। उन्होंने 21 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। रसेल ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 3 चौके लगाए। वहीं ओपन करने आए शुभमन गिल ने 39 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करने आई कोलकाता की शुरुआत ही खराब रही थी। ओपनर जॉए डेनली बिना खाता खोले ही पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

केकेआर का मिडिल ऑर्डर रहा फेल

इसके बाद रॉबिन उथप्पा (28) और नीतीश राणा (11) भी सस्ते में आउट हो गए। दिनेश कार्तिक भी सस्ते में आउट हो गए, लेकिन शुभमन गिल एक छोर पर डटे रहे। बाद में रसेल ने तूफानी पारी खेलकर केकेआर को 178 तक पहुंचाया।

प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: जोय डेनली, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फॉर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कॉलिन इंग्राम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कीमो पॉल, कगिसो रबाडा और ईशांत शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो