script

KKR vs RR: अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान को जीत दिला गए जोफ्र आर्चर, प्लेऑफ में पहुंचने की आस बाकी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 12:28:41 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी है
राजस्थान रॉयल्स में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स का आखिरी मैच है
कोलकाता की ईडन गार्डन पर खेला जा रहा है मुकाबला

Rajasthan Royals

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 12 के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को शुरुआत अच्छी मिली थी, लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने उसे कायम नहीं रखा।

रेयान पराग ने खेली सूझबूझ भरी पारी

राजस्थान ने 5 ओवर में बिना विकेट खोए 53 रन बना लिए थे। छठे ओवर में जाकर राजस्थान को पहला झटका लगा। अजिंक्य रहाणे 34 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पीयूष चावला ने अगले ही ओवर में संजू सैमसन को 22 रन पर चलता किया। इसके बाद अगले ही ओवर में स्टीव स्मिथ का भी विकेट गिर गया। बस यहां से केकेआर की टीम राजस्थान पर हावी हो गई थी। लग रहा था कि राजस्थान मैच हार जाएगी, लेकिन युुवा बल्लेबाज रेयान पराग ने 31 गेंदों में 47 रन की पारी खेली टीम की जीत नींव रख दी।

 

अपने आखिरी मैच में चमके जोफ्रा आर्चर

आखिरी में जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने धुंआधार बल्लेबाज कर टीम को जीत दिला दी। जोफ्रा आर्चर ने अपने आखिरी मुकाबले में 12 गेंदों में 27 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। श्रेयस गोपाल ने भी 9 गेंदों में 18 रन बनाए।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 175 रन बोर्ड पर टांग दिए थे। राजस्थान को मैच जीतने के लिए अब 176 रन का लक्ष्य मिला था।

फॉर्म में लौटे दिनेश कार्तिक

खराब फॉर्म की वजह से लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मैच में गजब की पारी खेली। दिनेश कार्तिक 50 गेंदों में 97 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में कार्तिक ने 7 चौके और 9 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में कार्तिक ने 2 छक्कों और 1 चौके के साथ 18 रन बटोेरे। हालांकि वो शतक बनाने से रह गए।

केकेआर की शुरुआत रही बेहद खराब

दिनेश कार्तिक जिस वक्त बल्लेबाजी करने के लिए आए उस समय केकेआर काफी मुश्किल में थी। 42 रन पर टीम ने 3 विकेट खो दिए थे। क्रिस लिन, शुभमन गिल और नीतीश राणा सस्ते में आउट हो गए थे। इसके बाद कार्तिक ने तेजी से रन बनाने शुरु किए, लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे। आंद्रे रसेल भी एक जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए।

राजस्थान की तरफ से वरुण ऐरॉन ने किफायती गेंदबाजी की। 4 ओवर के स्पेल में ऐरॉन ने 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वरुण ऐरॉन मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। वहीं जयदेव उनादकट काफी महंगे साबित हुए। 4 ओवर में उनादकट ने 50 रन लुटा दिए और 1 विकेट लिया। वहीं ओशान थॉमस और श्रेयस गोपाल दोनों को 1-1 विकेट मिला।

 

प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारायण, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, पीयूष चावला, यारा पृथ्वीराज, प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस, वरुण ऐरॉन

 

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो