scriptIPL 2020: KKR के बल्लेबाज नीतीश राणा की पत्नी खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी | IPL 2020-KKR player Nitish Rana and wife saachi love story | Patrika News

IPL 2020: KKR के बल्लेबाज नीतीश राणा की पत्नी खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2021 02:11:27 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

नीतीश राणा ने मैच में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था तो उन्होंने अपन उंगली की रिंग दिखाई। इससे ऐसा लग रहा था कि कि वो ये पारी अपनी पत्नी को समर्पित कर रहे थे।

nitish_rana_saachi.png
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का तीसरा मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ। इस रोचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदाराबाद को हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे केकेआर के सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा। नीतीश राणा ने मैच की शुरुआत से चौकों की बरसात सी कर दी थी। राणा ने इस पारी में 9 चौके और 4 सिक्स मारे थे। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 56 गेंदों पर 80 रन बनाए। जब नीतीश राणा ने मैच में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था तो उन्होंने अपन उंगली की रिंग दिखाई। इससे ऐसा लग रहा था कि कि वो ये पारी अपनी पत्नी को समर्पित कर रहे थे। बता दें कि राणा की पत्नी का नाम सांची मारवाह है।
बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं
केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा ने सांची मारवाह से फरवरी 2019 में शादी की थी। राणा की पत्नी दिखने में बुहत खूबसूरत हैं। सांची पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती हैंं। उन्होंने अपनी पढ़ाई अंसल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ सुशांत स्कूल ऑफ डिजाइन से की है। इसके साथ ही सांची ने कई नामचीन इंटीरियर डिजाइनर्स से ट्रेनिंग भी ली है। बतौर इंटीरियर डिजाइनर सांची ने 2015 में अपना कॅरियर शुरू किया।
शुरुआत में अलग थे विचार
सांची सोशल मीडिया पर नीतीश के साथ कई तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं, जिनमें दोनों के बीच का प्यार साफ दिखाई देता है। वहीं अगर सांची की तस्वीरें देखें तो वह स्टाइल और खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं लगती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके फॉलोअर्स की संख्या भी काफी अच्छी है। उनकी तस्वीरों को लोग काफी पसंद करते हैं। हालांकि सांची ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शुरुआत में दोनों के विचार काफी अलग थे। सांची ने बताया था कि जब वह नीतीश राणा से मिली थीं तो दोनों की लाइफस्टाइल में काफी अंतर था। सांची को पार्टी करना और पार्टी में जाना पसंद था। जबकि नीतीश राणा पार्टी लवर नहीं थे। अब वे सांची के रंग में ढल गए और वे भी पार्टी लवर बन गए हैं।
यह भी पढ़ेंं— IPL 2021: नीतीश राणा ने की तूफानी बल्लेबाजी, धवन के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

saachi.png
इस बात को लेकर होते हैं झगड़े
सांची ने इंटरव्यू के यह भी बताया था कि दोनों के बीच अक्सर छोटी—छोटी बातों को लेकर झगड़े हो जाते हैं। नीतीश ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनके कमरे में एक छोटा सा तकिया है। इस तकिये को लेकर दोनों के बीच अक्सर बहस जाती है कि इसे कौन रखेगा।
यह भी पढ़ेंं— IPL 2021: SRH के राशिद खान की तस्वीर पर KKR के खिलाड़ी की पत्नी ने किया ऐसा कमेंट, परेशान हो गया प्लेयर

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी
नीतीश और सांची की लव मैरिज हुई है। दोनों ने शादी से पहले एक दूसरे को तीन साल तक डेट किया था। सांची, नीतीश के दोस्त परमवीर की बहन है। परमवीर और नीतीश दोनों साथ में फुटबॉल खेलते थे। क्रिकेट से ब्रेक मिलने पर नीतीश अपने दोस्त के साथ फुटबॉल खेजले थे। सांची वहां घूमने जाती थी। जब नतीश को पता चला कि सांची उनके दोस्त की बहन है। तो उन्होंने सांची को मैसेज किया। इसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हुई और दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी। नीतीश ने बताया था कि वे शुरू से ही लव मैरिज करना चाहते थे। उन्होंने अपने कोच को भी कह दिया था कि वे 24—25 साल की उम्र में शादी कर लेंगे।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो