IPL 2021: वानखेडे स्टेडियम के तीन और कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

बता दें कि IPL 2021 9 अप्रेल से शुरू होने वाला है। वहीं मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मैच 10 अप्रेल को खेला जाना है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 06 Apr 2021, 02:39 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। IPL 2021 के मैच देश के 6 बड़े शहरों में होने वाले हैं। हालांकि इस बीच देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले चिंता का विषय है और आईपीएल भी इससे अछूता नहीं है। बता दें कि मुंबई में भी आईपीएल के मैच होने वाले हैं। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में वानखेडे स्टेडियम के 10 मैदानकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब रिपोर्ट के अनुसार वानखेडे स्टेडियम के तीन और लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि IPL 2021 9 अप्रेल से शुरू होने वाला है। वहीं मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मैच 10 अप्रेल को खेला जाना है।

दो मैदानकर्मी और एक प्लंबर हुआ संक्रमित
रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्रिकेट संघ के सूत्रों का कहना है कि वानखेडे स्टेडियम के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से दो मैदानकर्मी हैं और एक प्लंबर है। ऐसे में यह चिंता का विषय है कि मैच होने पहले यहां कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 47,000 मामले सामने आए हैं। इसमें मुंबई के करीब 9000 लोग भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में खेले जाएंगे मैच, BCCI बना रहा खिलाड़ियों के लिए वैक्सीन का प्लान

ipl_2021_1.png

स्टेडियम के बाहर नहीं जाएगा स्टाफ
रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट से ठीक पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्टाफ को बाहर जाने की इजाजत नहीं है। वानखेडे स्टेडियम के भीतर एक क्लब हाउस है। बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट खत्म होने तक सभी ग्राउंडस्टाफ को इसी क्लब हाउस में रखा जाएगा। बता दें कि हाल ही में वानखेडे स्टेडियम के 10 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि अब उनमें ज्यादार इस संक्रमण से उबर चुके हैं। सोमवार की इन रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं हाल ही में आईपीएल में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : नेगेटिव आई वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ्स की कोरोना रिपोर्ट

प्रैक्टिस की मिली मंजूरी
बता दें कि आईपीएल की कुछ टीमें अभी मुंबई में ही हैं और प्रैक्टिस कर रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड में लॉकडाउन और अन्य दिनों नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। हालांकि आईपीएल पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं होगा। बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि मैच के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं है। साथ ही राज्य सरकार ने टीमों को नाइट कर्फ्यू के दौरान भी प्रैक्टिस की इजाजत दे दी है।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned