IPL 2021 से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्टजे ने खतरनाक गेंदबाजी से जीता दिल

दिल्ली कैपिटल्स के कई खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही इनमें से कई प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें दक्षिण अफ्रीका के बॉलर एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) का नाम भी शामिल है।

By: Mahendra Yadav

Published: 03 Apr 2021, 01:22 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) की शुरुआत होने में कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में सभी टीमों के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले सीजन में फाइनल तक पहुंची दिल्ली कैपिटल्स पर सबकी नजरें रहेगी। दिल्ली कैपिटल्स भी IPL 2021 का खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के कई खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही इनमें से कई प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें दक्षिण अफ्रीका के बॉलर एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) का नाम भी शामिल है।

पाकिस्तान के खिलाफ एनरिच का बेहतरीन प्रदर्शन
बता दें कि अभी सेंचुरियन में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज चल रही है। इसके पहले मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। हालांकि पाकिस्तान के लिए यह जीत आसान नहीं थी। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम ने आखिरी बॉल पर मैच जीता।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दिल्ली कैटिपल्स से दोबारा जुड़े उमेश यादव, कहा- यहां तो घर जैसा लग रहा

anrich_nortje_2.png

नॉर्टजे ने रोकी पाकिस्तानी बल्लेबाजों की रफ्तार
इस वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद पाकिस्तान की टीम बैटिंग करने उतरी। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम और इमाम उल हक ने अच्छी बल्लेबाजी की। बाबर ने शतक लगाया और इमाम उल हक ने 70 रन बनाए। इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉटजे ने अपनी गेंदबाजी से उनकी रफ्तार रोकी और पाकिस्तानी टीम किसी तरह से मैच की लास्ट बॉल पर जीत गई

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने जानबूझकर लेट किया प्रैक्टिस कैंप, जानिए उनकी रणनीति

एनरिच नॉर्टजे ने लिए सर्वाधिक विकेट
बता दें कि इस मैच में एनरिच नॉर्टजे ने सर्वाधिक विकेट लिए। नॉर्टजे ने इस मैच में 10 ओवर किए और 51 रन दिए। साथ ही उन्होंने 4 विकेट भी झटके। नॉर्टजे ने मैच में दोनों टीमों को मिलाकर सर्वाधिक विकेट लिए। इस मैच में नॉर्टजे ने इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली और दानिश अजीज को आउट किया।

आईपीएल में भी रहा अच्छा प्रदर्शन
बता दें कि एनरिच नॉर्टजे ने आईपीएल का पिछला सीजन खेला था। नीलामी में इनको किसी ने नहीं खरीदा था। हालांकि बाद में क्रिस वोक्स की जगह उनकी एंट्री हुई थी। इसके बाद नॉर्टजे ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 22 विकेट लिए। इसके साथ ही उनकी एक बॉल आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद साबित हुई। उन्होंने 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वह बॉल फेंकी थी।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned