IPL के रद्द होने पर भी ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों को मिलेगी पूरी सैलरी, जानिए क्यों और कैसे

IPL 2021 के बीच में सस्पेंड होने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने विभिन्न बीमा योजनाओं के तहत कवर कर लिया है। अगर आईपीएल रद्द होता है तो भी इन खिलाड़ियों को पूरी सैलरी दी जाएगी।

 

By: भूप सिंह

Updated: 13 May 2021, 06:30 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते BCCI ने IPL 2021 को 29 मैच के बाद ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे BCCI को करीब 2200 करोड़ रुपए का नुकसान होने का अनुमान था। ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि क्या IPL रद्द होने पर खिलाड़ियों को सैलरी मिलेगी और मिलेगी तो कब? लेकिन अब सामने आ रहा है कि भले ही IPL 2021 रद्ध हो जाए। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ को पूरी सैलरी का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

फ्रेंचाइजी ने किया खिलाड़ियों को कवर
खबर है कि विभिन्न बीमा योजनाओं के तहत टूर्नामेंट रद्द होने की स्थित में आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को कवर कर लिया है। ऐसे में आईपीएल रद्द होने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को करीब 18 मिलियन डॉलर मिलेंगे। गौरतलब है कि आईपीएल स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टॉफ भारत से मालदीव चले गए थे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार और क्रिकेट बोर्ड के इन सभी लोगों को सुरक्षित रूप से देश वापस लाने की योजना पर काम कर रहे हैं। 15 मई से ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं खुल रही हैं। बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की घर वापसी के लिए चार्टर्ड उड़ान उपलब्ध करा रहे हैं।

टी20 वल्ड कप से पहले हो सकते आईपीएल के बचे हुए मैच
रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे हुए मैच हो सकते हैं। लेकिन कोरोना के चलते इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भी आईपीएल आयोजन के संभावित स्थल के तौर पर उभर रहे हैं।हालांकि बीसीसीआई के लिए सितंबर में बाकी बचे आईपीएल मैचों का आयोजन करना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

इंग्लैंंड क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को दिया झटका
इंग्लैंड क्रिके बोर्ड ने हाल ही घोषणा की है कि अगर सितंबर में आईपीएल के बाकी बचे मैंचों का आयोजन होता है तो इंग्लिश खिलाड़ी पार्टिसिपेट नहीं कर पाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पास फिलहाल सितंबर में वक्त खाली है लेकिन अगले कुछ दिनों में उनकी योजना बदल भी सकती है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned