IPL 2021 : पोलार्ड सहित इन 5 बल्लेबाजों ने लगाए सबसे तेज अर्धशतक, 5 में से 3 भारतीय खिलाड़ी

IPL 2021 में इन टॉप 5 बल्लेबाजों ने सबसे कम बॉल में सबसे ज्यादा बार गेंद को बांउड्री से बाहर भेजा। सबसे तेज 16 गेंदों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड कीरोन पोलार्ड के नाम है।

 

By: भूप सिंह

Published: 02 May 2021, 03:29 PM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 के अब तक 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस बीच कई नए रिकॉर्ड बने हैं और टूटे हैं। किसी ने सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगाए तो किसी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। लेकिन कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर आए और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की धुनाई कर IPL 2021 में नया इतिहास रच दिया। आज हम ऐसे 5 बल्लेबाजों ये रूबरू होंगे, जिन्होंने इस सीजन में सबसे कम बॉल में अर्धशतक लगाया है।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

कीरोन पोलार्ड
टी20 क्रिकेट में तूफान का दूसरा नाम है कीरोन पोलार्ड। वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर जब क्रीज पर होता है तो अच्छे से अच्छा बल्लेबाज अपने भगवान को याद करने लग जाता है कि मेरा ओवर किसी तरह से निकल जाए। क्योंकि इस बल्लेबाज में गेंदबाजों की बखिया उधेडऩे की पूरी क्षमता है। वहीं गेंदबाजी में भी अपनी टीम को जरूरत के समय विकेट निकाल कर देते हैं। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने आईपीएल 2021 में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, उन्होंने चेन्नई के गेंदबाजों लय बिगाड़ते हुए सिर्फ 16 बॉल में सबसे तेज अर्धशतक लगा डाला। उन्होंने इस मैच में 34 गेंदों में 87 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई।

पृथ्वी शॉ
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल 2021 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर हैं। उन्होंने 29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ केवल 18 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। कीरोना पोलार्ड से पहले आईपीएल 2021 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड शॉ के नाम था। इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 82 रनों की उपयोगी पारी खेली।

अंबाती रायडू
मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में भले चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन अंबाती रायडू ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कर लिया। उन्होंने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 20 में अर्धशतक लगा डाला। इस मैच में अंबाती ने 72 रनों की पारी खेली। यह रिकॉर्ड पहले पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा के नाम था।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

दीपक हुड्डा
पंजाब किंग्स के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने आईपीएल 2021 में सबसे पहले और सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 12 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में सिर्फ 20 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया था। इस मैच में हुड्डा ने 64 रनों की पारी खेली थी।

आंद्रे रसेल
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी सबसे तेज अर्धशतक लगाने वालों टॉप 5 खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 21 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 21 बॉल में अर्धशतक लगाया था। इस मैच में उन्होंने 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned