आज जारी हो सकता है IPL 2021 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल! UAE में पूरा होना है अधूरा टूर्नामेंट

IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में कराए जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई के सामने टूर्नामेंट के दूसरे चरण को लेकर कई चुनौतियां भी होंगी।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Jun 2021, 09:17 AM IST

कोरोना महामारी की वजह से बीसीसीआई ने IPL 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया था। इसके बाद इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच यूएई में कराने का फैसला लिया गया। ऐसे में IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाने हैं। वहीं BCCI आज यानी सोमवार को IPL 2021 का शेड्यूल जारी कर सकती है। पिछले दिनों आई रिपोर्ट के अनुसार,IPL 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दशहरे वाले दिन खेला जाएगा। IPL 2021 के नए कार्यक्रम को लेकर फैंस भी उत्साहित हैं और यह जानना चाहते हैं कि मुकाबलों में किस तरह का फेरबदल हुआ है।

लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना होगा खिलाड़ियों को
अबुधाबी सरकार क्वारंटीन नियमों को लेकर काफी सख्त है। बताया जा रहा है कि ऐसे में बीसीसीआई इस संबंध में अबुधाबी सरकार से बातचीत कर रही है कि बायो बबल में खिलाड़ियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया में छूट मिले। टीम इंडिया के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद सीधे यूके से चले जाएंगे। इस वजह से उनके लिए टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना संभव नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के दौरान बचे हुए मैच डबल हेडर में हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें— IPL से धोनी अब तक कमा चुके हैं 150 करोड़ रुपए से ज्यादा, जानिए विराट कोहली की कमाई

ipl_20212.png

सीपीएल के साथ होगा टकराव
वहीं केरेबियन प्रीमियर लीग 2021 से आईपीएल 2021 का टकराव हो सकता है। सीपीएल 2021 की शुरुआत 28 अगस्त से होगी और इसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में अगर आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 15 सितंबर के बाद खेले जाएंगे तो सीपीएल में भाग लेने वाले वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी आईपीएल के कुछ मैच मिस कर सकते हैं। क्रिस ग्रेल, कीरोन पोलार्ड, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल जैसे प्लेयर सीपीएल के इस सीजन का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें— पैसों के लिए देश छोड़ IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को नहीं चुनना चाहिए नेशनल टीम में: शेन वॉर्न

विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी
वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कई विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय हो सकती है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। जिस वक्त आईपीएल के दूसरे चरण के आयोजन की बात हो रही है, उस वक्त इन टीमों के कार्यक्रम पहले से तय हैं। ईसीबी के डायरेक्टर एशले जाइल्स ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी भी दूसरे टूर्नामेंट में व्यस्त रहेंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned