क्या IPL 2021 बंद होगा? BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया ये जवाब

KKR और CSK के 3-3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने बाद सवाल उठ रहा है कि क्या IPL 2021 बीच में बंद हो जाएगा। जानिए इस सवाल का जवाब BCCI के वरिष्ठ अधिकारी के माध्यम से।

By: भूप सिंह

Updated: 04 May 2021, 02:00 PM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 पर भी कोविड-19 का कहर टूट पड़ा है। बायो बबल में रहने के बाजवूद कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के 3-3 सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते आईपीएल का 30वां मैच स्थगित कर दिया गया। इसके बाद से लोग कयास लगा रहे हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला मुकबला 8 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होना है जो स्थगित हो सकता है।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

BCCI अधिकारी ने दी अहम जानकारी
इस बीच BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि आगे का कोई भी मुकाबला स्थगित नहीं होगा। कोलकाता और बेंगलुरु के बीच कार्यक्रम की परेशानी यह है कि किसी तरी इसे बनाया गया है। अहमदाबाद चरण के बाद अगले राउंड के मुकाबले कोलकाता और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। आरसीबी अपने सभी मैच कोलकाता में खेलेगी जबकि केकेआर अपने सभी मैच बेंगलुुरु में खेलेगी। ऐसे में यह महत्वपूर्ण हो गया है कि आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबला पहले ही आयोजित कराया जाए।

जल्द मैच की नई तारीख की घोषणा
एक वरिष्ठ पत्रकार ने जानकारी दी कि वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने खुलासा किया है कि अन्? मैच स्थगित नहीं होंगे। यह भी रिपोर्ट है कि जिन खिलाडिय़ों का रोजाना परीक्षण हो रहा है उन्हें एकांतवास में रहने की जरूरत नहीं है। बता दें कि बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है कि कब और कहां केकेआर और आरसीबी के बीच आयोजित होगा। शुरुआत में खबर थी कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को नई तारीख की जानकारी मिल गई है, जिसके बाद संकेत मिला कि इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस समय 7 मैचों में 2 जीत के साथ आईपीएल 2021 की अंक तालिका में सातवें स्थान पर काबिज है। वहीं विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की मौजूदा सीजन में स्थिति मजबूत है। आरसीबी ने 7 में से 5 मैच जीते और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है।

IPL 2021 स्थगित
मंगलवार को खबर आई कि देश में बढ़ते कोरोना के मामले और इसकी चपेट में कई खिलाडिय़ों और सपोर्टिंग स्टाफ के आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला पिछले कुछ दिनों से आईपीएल टीमों के खिलाडिय़ों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया गया है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned