IPL 2021: BCCI का फरमान, मीडिया को भी नहीं मिलेगी स्‍टेडियम में एंट्री

बीसीसीआई ने कहा है कि इस सीजन स्‍टेडियम आकर मैचों की मीडिया कवरेज की इजाजत भी नहीं दी जाएगी।
बीसीसीआई मीडिया को प्रत्येक मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की सुविधा मुहैया कराएगा।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 09 Apr 2021, 11:24 AM IST

नई दिल्ली। महामारी कोरोना के साए में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 आज शुरू होने जा रहा है। पिछले साल की तरह इस बार भी मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी। पिछले कुछ दिनों से देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर बीसीसीआई भी काफी परेशान है। बीसीसीआई ने फरमान जारी किया है कि मीडिया को आईपीएल मैचों को स्टेडियम में बैठकर कवर करने की इजाजत नहीं होगी।

यह भी पढ़े :— IPL 2021: हैट्रिक लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, अमित मिश्रा 3 हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज

स्टेडियम में मीडिया कवरेज पर रोक
बीसीसीआई की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि प्रदेश में बढ़ रहे लगातार कोरोना के मामलों कर वह काफी परेशान और चिंतित है। इसलिए खिलाड़ियों और उनसे संबंधित सदस्यों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मीडियाकर्मी को मैचों दूर रखा जा रहा है। इस सीजन स्‍टेडियम आकर मैचों की मीडिया कवरेज की इजाजत भी नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़े :— IPL 2021 : ये 5 विदेशी खिला ड़ी आईपीएल में कर रहे हैं डेब्यू, Kyle Jamieson पर रहेंगी नजरें

हर मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस
बीसीसीआई ने अपनी विज्ञाप्ति में आगे बताया कि कोरोना को लेकर माहौल ठीक हो जाता है। अगर स्वास्थ्य और सुरक्षा परिस्थितियां सत्र के अंत में ठीक हो जाती हैं तो मीडिया को टूर्नामेंट के कवरेज के लिए स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। आने वाले समय में इसके बारे में कोरोना को लेकर नए दिशा निर्देश जारी करते रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मीडिया को हर मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की सुविधा मुहैया कराएगा।

दूसरे साल भी बिना दर्शकों के होंगे मैच
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना वायरस का हॉट-स्‍पॉट बना हुआ है। देश में आने वाले कोरोना संक्रमण के 50 प्रतिशत से अधिक मामले महाराष्‍ट्र से ही आ रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद बीसीसीआई मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में मैच करवा रही है। यह आईपीएल का लगातार दूसरा साल है, जब बिना दर्शकों के स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। इससे पहले यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में भी दर्शकों को मैदान पर आने की परमिशन नहीं दी गई थी।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Punjab Kings Squad and Players list

 

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned