scriptIPL 2021 : BCCI ने कहा- मुंबई में ही होंगे मैच, कम समय में ‘बायो-बबल’ संभव नहीं | IPL 2021 BCCI said matches will be in Mumbai | Patrika News

IPL 2021 : BCCI ने कहा- मुंबई में ही होंगे मैच, कम समय में ‘बायो-बबल’ संभव नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2021 11:04:53 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि फिलहाल मुंबई में ही आईपीएल के मैच होंगे।इतने कम समय में वैकल्पिक स्थल पर ‘बायो-बबल’ बनाना संभव नहीं होगा।

Wankhede Stadium

Wankhede Stadium

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का आगाज होने जा रहा है। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के बावजूद कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। खिलाड़ियों के साथ-साथ मैदानकर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में इस बार आईपीएल के 10 मुकाबले का आयोजन किया जाएगा। पिछले दिनों वानखेड़े स्टेडियम के आठ मैदानकर्मी पॉजिटिव आने के बाद खेल जगत में हड़कंप मच गया था। इस मामले में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि फिलहाल मुंबई में ही आईपीएल के मैच होंगे। बीसीसीआई का कहना है कि इतने कम समय में वैकल्पिक स्थल पर ‘बायो-बबल’ बनाना संभव नहीं होगा। कोरोना के साए में हो रहे आईपीएल मैचों को लेकर बीसीसीआई भी काफी परेशान है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

मैच का आयोजन मुंबई में किए जाने की उम्मीद
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने मुंबई में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देख कर बोर्ड काफी परेशान और चिंतित है। हालांकि अभी तक हालात काबू में हैं, ऐसे में मैच का आयोजन मुंबई में किए जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि वैसे भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है। हमने अभी भी मुंबई में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल मैच के आयोजन की पूरी उम्मीद है। उन्होंने कहा यदि लॉकडाउन लग जाता है और स्थिति नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो बोर्ड के पास ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने पकड़े सबसे ज्यादा कैच

‘स्टैंड बाई’ में इंदौर और हैदराबाद
मुंबई को आईपीएल के 10 मैचों की मेजबानी करनी है। यहां पर 10 से 25 अप्रैल के बीच मैच होंगे। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 की स्थिति यदि नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के ‘स्टैंड बाई’ स्थान के रूप में रखा गया है। हालांकि अभी तक हमें ने मुंबई से मैच शिफ्ट करने के बारे में विचार नहीं किया है। क्योंकि इतने कम समय में एक और ‘बायो-बबल’ बनाना एक बहुत बड़ी चुनौती है।

एक के बाद एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव
आईपीएल 2021 खेलने के लिए दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें मुंबई पहुंच गई है। दिल्ली और पंजाब ब्रेबोर्न स्टेडियम और बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स मैदान पर अभ्यास कर रही हैं। आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले एक के बाद एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ हो रहे है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

आइए जानें— IPL 2021- Mumbai Indians Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो