scriptIPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी, 23 मैचों में 15 मुकाबले जीते | IPL 2021 Chennai may strong against Delhi won 15 matches in 23 matches | Patrika News

IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी, 23 मैचों में 15 मुकाबले जीते

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2021 01:04:44 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों के बीच 23 मैच खेले गए हैं। जिसमें से चेन्नई ने 15 मुकाबले को अपने नाम किया है।दूसरी तरफ दिल्ली की टीम को महज 8 मैच में ही जीत मिली है।

 Chennai vs Delhi

Chennai vs Delhi

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का दूसरा मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने के बाद चेन्नई की टीम इस साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद में उतरेगी। दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में इस बार खिताब जीतने के प्रयास में होगी। एक तरफ है आईपीएल इतिहास का सबसे पुराना कप्तान और दूसरा है सबसे युवा व सबसे नया कप्तान जिसको हाल ही में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर टीम की कमान मिली है।

चेन्नई का पलड़ा भारी
दिल्ली और चेन्नई के बीच आइपीएल में अब तक खेले गए मुकाबलों में धोनी की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से चेन्नई की टीम ने 15 मुकाबले को अपने नाम किया है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम को महज 8 मैच में ही जीत मिली है। इसके अलावा पिछले 5 मैच की बात करे तो चेन्नई ही आगे है। तीन मुकाबले चेन्नई के खाते गया। वहीं 2 मैच में दिल्ली को जीत मिली है।

यह भी पढ़े :— IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल


चेन्नई को मजबूती देंगे ये खिलाड़ी
चेन्नई टीम में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है। 5368 रनों के साथ रैना सबसे आगे है। चेन्नई के शीर्षक्रम में ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और अंबाति रायडू भी हैं। युवा सैम कुरेन, मोईन अली और धोनी मध्यक्रम को मजबूती देते है। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जबर्दस्त फॉर्म में हैं। दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

ये है दिल्ली के दिग्गज
वहीं दिल्ली के पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और पंत जैसे बल्लेबाज हैं। धवन (618) पिछले आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए। कप्तान पंत शानदार फॉर्म में हैं। इनके अलावा दिल्ली के पास मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर और सैम बिलिंग्स जैसे हरफनमौला भी हैं।

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो