scriptIPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल के लिए देंगे टेस्ट मैच की कुर्बानी | IPL 2021: Chris Woakes ready to leave test match for IPL 14th season | Patrika News

IPL 2021: क्रिस वोक्स आईपीएल के लिए देंगे टेस्ट मैच की कुर्बानी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2021 08:40:12 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) आईपीएल 2021 को लेकर धर्मसंकट में है। दिल्ली कैपिटल्स अगर आईपीएल के फाइनल में पहुंचती है तो वोक्स को टेस्ट से दूर रहना पड़ेगा।

Chris Woakes

Chris Woakes

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियम लीग 2021 शुरू होने में अब कुछ समय ही बचा है। सभी टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस कैंप में जमकर पसीना बहा रहे है। विदेशी खिलाड़ी भी अपने क्रिकेट बोर्ड से एनओसी लेकर आईपीएल में खेलने के लिए भारत पहुंचे है। हाल ही में बांग्लादेशी खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान रहमान (Mustafizur Rahman) को आईपीएल खेलने की अनुमति मिल गई है। तेज गेंदबाज मस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2021 खेलने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंजूरी दे दी है। वहीं इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) आईपीएल को लेकर धर्मसंकट में पड़ गए है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अगर आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचती है तो वोक्स को एक टेस्ट से दूर रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन ने बताया विराट कोहली के इस प्लान से कैसे मजबूत होगी RCB



इंग्लैंड का टेस्ट और आईपीएल फाइनल में होगा टकराव
आपको बता दें कि इंग्लैंड को 2 जून को लाडर्स मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलााफ पहला टेस्ट खेलना है। वहीं आईपीएल फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। ऐसे में अगर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में पहुंचती है तो क्रिस वोक्स को आईपीएल खेलने के लिए टेस्ट मैच की कुर्बानी देनी होगी। वोक्स पिछले भी निजी कारणों से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके। लेकिन बार वह यह मौका नहीं गंवाना चाहते है। बता दे कि यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल में दिल्ली की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

 

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, क्रिस मॉरिस ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड


जोस बटलर भी आईपीएल के भारत आएंगे
एक रिपोर्ट के अनुसार, वोक्स ने कहा कि अगर वे दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में नहीं रहेंगे तो रिकी पोंटिंग से इस बार में बात करेंगे। वोक्स 2015 से इंग्लैंड की टी20 टीम में नहीं हैं। ऐसे में वो इस फॉर्मेट में जगह बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड भी चाहता है कि हम आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा खेलें। पिछले दिनों इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर ने भी ऐसा ही बयान दिया था। जोस बटलर ने कहा था कि वे भारत में हैं और आईपीएल पूरा करने के बाद ही वापस जाएंगे।

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

ट्रेंडिंग वीडियो