IPL 2021: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के इन दो खिलाड़ियों को मिली खास ट्रॉफी

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम के दो खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। 8 अप्रेल को टीम ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी शेयर की।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Apr 2021, 04:04 PM IST

IPL 2021 का शुभारंभ 9 अप्रेल से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए कमर कस ली है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी टूर्नामेंट में इस बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई में IPL 2021 के लिए ट्रेनिंग कर रही है। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ मुंबई में ही होगा। बता दें कि पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में भी जगह बनाने में सफल नहीं रही थी। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कुछ बदलाव हुए हैं और नीलामी में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया। वहीं टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने दो खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इन दो खिलाड़ियों को दी ट्रॉफी
बता दें कि आईपीएल 2021 का आगाज कल से हो रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम के दो खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। टीम ने फाफ डुप्लेसिस और सैम करन को खास अवॉर्ड दिए। गुरुवार 8 अप्रेल को टीम ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी शेयर की। तस्वीर में फाफ डुप्लेसिस और सैम करन ट्रॉफी लेते हुए नजर आ रहे हैं। डुप्लेसिस को टीम के कप्तान धोनी और उपकप्तान सुरेश रैना ने अवॉर्ड दिया। वहीं सैम करन को धोनी और जडेजा ने ट्रॉफी दी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: जोस बटलर को सैम करन में दिखी महेन्द्र सिंह धोनी की झलक, CSK ने शेयर की फोटो

फाफ डुप्लेसिस को इसलिए मिली ट्रॉफी
चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डूप्लेसिस को पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए ट्रॉफी दी है। बता दें कि फाफ डुप्लेसिस ने पिछले सीजन मेें 13 मैच खेले थे। इनमें उन्होंने 40.81 की औसत से 449 रन बनाए थे। पिछले सीजन में फाफ डुप्लेसिस का स्ट्राइक रेट 140.75 रहा था। इन 13 मैंचों में उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए थे। 449 रनों में फाफ डुप्लेसिस ने 42 चौके और 14 छक्के लगाए थे। पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन डुप्लेसिस ने ही बनाए थे। फाफ डुप्लेसिस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन अंबाती रायुडू ने बनाए थे। अंबाती ने पिछले सीजन में 12 मैचों में 359 रन बनाए थे। वहीं शेन वॉटसन ने 299 रन, रविंद्र जडेजा ने 232 रन, ऋतुराज गायकवाड़ ने 204 और महेंद्र सिंह धोनी ने 200 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर गौतम गंभीर की भविष्यवाणी- इस बार CSK को मिलेगा यह मुकाम

सैम करन ने लिए थे टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट
वहीं सैम करन को पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। सैम करन ने पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 14 मैच खेले थे और इनमें उन्होंने 13 विकेट लिए थे। एक मैच में उन्होंने मात्र 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे। हालांकि विकेट लेने के मामले में करन पिछले आईपीएल में टॉप 10 में शामिल नहीं थे। वे 15वें स्थान पर रहे। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के अन्य गेंदबाजों की बात करें तो सैम करन के बाद दीपक चाहर ने 14 मैचों में 12 विकेट लिए थे। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 9 मैच में 10 विकेट लिए थे।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Chennai Super Kings Squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned