IPL 2021, CSK vs DC Live Cricket Score: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 3 विकेट से चेन्नई को हराया

IPL 2021 Live Score, CSK vs DC Live Cricket Score Online: चेन्नई और दिल्ली के बीच यह मुकाबल बड़ा रोमांचक रहा। दिल्ली ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। वहीं दिल्ली की तरफ से शिखर धवन और हेटमायर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और तीन विकेट से यह मैच जीत लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 04 Oct 2021, 11:10 PM IST

पारी का 20वां और अंतिम ओवर ब्रावो ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर हेटमायर ने 2 रन लिए दूसरी बॉल पर वाइड के साथ एक रन भी मिला। तीसरी बॉल पर अक्षर पटेल आउट हो गए। इसके बाद रबाडा बैटिंग करने आए और आते ही जीत का चौका लगाया। दिल्ली ने यह मैच 3 विकेट से जीत लिया।

पारी का 19वां ओवर हेजलवुड ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर हेटमायर ने सिक्स लगाया। इस ओवर में हेजलवुड ने कुल 10 रन दिए। 19 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन। अब दिल्ली को जीतने के लिए 6 रन चाहिए।

पारी का 18वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर हेटमायर ने चौके लगाए। इस ओवर में ब्रावो ने कुल 12 रन दिए। 18 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन।

पारी का 17वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला। इस ओवर में शार्दुल ने 5 रन दिए। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 109 रन।

पारी का 16वां ओवर मोईन अली ने डाला। इस ओवर में मोईन ने 5 रन दिए। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 104 रन।

पारी का 15वां ओवर शार्दुल ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर अश्विन को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद हेटमायर बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर धवन कैच आउट हो गए। धवन ने 39 रन की पारी खेली। इस ओवर में शार्दुल ने 1 रन देकर 2 विकेट लिए। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 14वां ओवर मोईन अली ने डाला। इस ओवर में मोईन ने कुल 4 रन दिए। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 98 रन।

पारी का 13वां ओवर जडेजा ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर रिपल पटेल कैच आउट हो गए। इसके बाद अश्विन बैटिंग करने आए। इस ओवर में जडेजा ने कुल 6 रन देकर एक विकेट लिया। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 94 रन।

पारी का 12वां ओवर शार्दुल ने डाला। इस ओवर में शार्दुल ने कुल 4 रन दिए। 12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 88 रन।

पारी का 11वां ओवर जडेजा ने डाला। पहली और पांचवीं बॉल पर रिपल ने चौके लगाए। इस ओवर में जडेजा ने 9 रन दिए। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 84 रन।

पारी का 10वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला। इस ओवर में शार्दुल ने सिर्फ 3 रन दिए। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 9वां ओवर जडेजा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर पंत कैच आउट हो गए। इसके बाद रिपल पटेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में जडेजा ने 9 रन देकर 1 विकेट लिया। 9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 72 रन।

पारी का 8वां ओवर मोईन अली ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पंत ने सिक्स लगाया। इस ओवर में मोईन अली ने 7 रन दिए। 8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 63 रन।

पारी का 7वां ओवर रवींद्र जडेजा ने डाला। इस ओवर में जडेजा ने 5 रन दिए। 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का छठा ओवर हेजलवुड ने डाला। पांचवीं बॉल पर श्रेयस अय्यर कैच आउट हो गए। इसके बाद कप्ततान ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। इस ओवर में हेजलवुड ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन।

पारी का पांचवां ओवर चाहर ने डाला। पहली बॉल पर धवन ने सिक्स लगाया। दूसरी और तीसरी बॉल पर उन्होंने लगातार 2 चौके लगाए। चौथी बॉल पर धवन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में चाहर ने 21 रन दिए। 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन।

पारी का चौथा ओवर हेजलवुड ने डाला। इस ओवर में हेजलवुड ने सिर्फ 3 रन दिए। 4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 27 रन।

पारी का तीसरा ओवर चाहर ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका लगाया। हालांकि तीसरी बॉल पर पृथ्वी कैच आउट हो गए। इसक बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग करने आए। इस ओवर में चाहर ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन।

पारी का दूसरा ओवर जोश हेजलवुड ने डाला। ओवर की दूसरी और चौथी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौके लगाए। इस ओवर ने हेजलवुड ने कुल 11 रन दिए। 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन।

दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ मैदान पर आए। वहीं चेन्नई की तरफ से पारी का पहला ओवर दीपक चाहर ने डाला। पहले ओवर में चाहर ने कुल 8 रन दिया।

*******************************************************

पारी का 20वां ओवर आवेश ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर धोनी आउट हो गए। इसके बाद रवींद्र जडेजा बैटिंग करने आए। इस ओवर में आवेश ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 20 ओवर में चेन्नई ने 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। दिल्ली को जीतने के लिए 137 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर नॉर्खिये ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर रायुडू ने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर रायुडू ने चौका लगाया। इस ओवर में नॉर्खिये ने कुल 14 रन दिए। 19 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन।

पारी का 18वां ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर रायुडू ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर रायुडू ने सिक्स लगाया। इस ओवर में आवेश ने कुल 14 रन दिए। 18 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन।

पारी का 17वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर रायुडू ने चौका लगाया। इस ओवर में रबाडा ने कुल 5 रन दिए। 17 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 104 रन।

पारी का 16वां ओवर नॉर्खिये ने डाला। इस ओवर में नॉर्खिये ने कुल 6 रन दिए। 16 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 15वां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने 5 रन दिए। 15 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 93 रन।

पारी का 14वां ओवर रबाडा ने डाला। इस ओवर में रबाडा ने सिर्फ 3 रन दिए। 14 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन।

पारी का 13वां ओवर अक्षर ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने कुल 5 रन दिए। 13 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 85 रन।

पारी का 12वां ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की दूसरी और पांचवीं बॉल पर रायुडू ने 2 चौके लगाए। इस ओवर में आवेश ने कुल 8 रन दिए। 12 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन।

पारी का 11वां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने सिर्फ 3 रन दिए। 11 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 72 रन।

पारी का 10वां ओवर अक्षर ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने कुल 4 रन दिए। 10 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन।

पारी का 9वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर रॉबिन उथप्पा आउट हो गए इसके बाद कप्तान धोनी बैटिंग करने आए। इस ओवर में अश्विन ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 9 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 65 रन।

पारी का 8वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मोईन अली कैच आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायुडू बैटिंग करने आए। इस ओवर में अक्षर ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 8 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 61 रन।

पारी का 7वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर उथप्पा ने चौका लगाया। इस ओवर में अश्विन ने 8 रन दिए। 7 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का छठा ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर उथप्पा ने चौका लगाया। इस ओवर में रबाडा ने 7 रन दिए। 6 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 48 रन।

पारी का पांचवां ओवर नॉर्खिये ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर गायकवाड कैच आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली बैटिंग करने आए। इस ओवर में नॉर्खिये ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 5 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 41 रन।

पारी का चौथा ओवर कगिसो रबाडा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर गायकवाड ने चौका लगाया। इस ओवर में रबाडा ने कुल 6 रन दिए। 4 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन।

पारी का तीसरा ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर डुप्लेसिस कैच आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा बैटिंग करने आए। इस ओवर में अक्षर ने कुल 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 3 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 30 रन।

पारी का दूसरा ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की दूसरी और चौथी बॉल पर डुप्लेसिस ने चौके लगाए। इस ओवर में आवेश ने कुल 10 रन दिए। 2 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 26 रन।

चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड और फाफ डुप्लेसिस ओपनिंग करने मैदान पर आए। वहीं दिल्ली की तरफ से पारी का पहला ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। पहले ओवर में नॉर्खिये ने कुल 16 रन दिए।


दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। चेन्नई पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 में लीग का 50वें मैच आज दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। सीएसके के 12 मैचों में 18 अंक हैं और वह तालिका में शीर्ष पर है। वहीं दिल्ली के भी इतने ही अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है।

ऐसा रहा है चेन्नई vs दिल्ली का रिकॉर्ड
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दोनों टीमों ने अब तक एक-एक मैच गंवाए हैं। ऐसे में अब दोनों टीमों की नजर शीर्ष दो स्थान पर रहना है, जिससे उन्हें फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलें। आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं। वहीं दिल्ली ने 9 में जीत हासिल की है।

टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फ़ाफ़ डुप्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जाडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जॉश हेज़लवुड

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अनरिख़ नॉर्खिये, आवेश ख़ान

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned