scriptipl 2021 CSK vs PBKS live cricket full scorecard 53th match | IPL 2021, CSk vs PBKS Live Cricket Score: पंजाब ने 6 विकेट से चेन्नई को हराया, केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी | Patrika News

IPL 2021, CSk vs PBKS Live Cricket Score: पंजाब ने 6 विकेट से चेन्नई को हराया, केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी

IPL 2021 Live Score, CSK vs PBKS Live Cricket Score Online: पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। वहीं बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार पारीह खेली। उन्होंने नाबाद 98 रन की पारी खेली और टीम को 13वें ओवर में ही जीत दिला दी।

नई दिल्ली

Updated: October 07, 2021 06:55:37 pm

पारी का 13वां ओवर शार्दुल ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर मारक्रम आउट हो गए। इसके बाद हेनरिक्स बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर राहुल ने जीत का सिक्स लगाया। पंजाब ने 13 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 139 बनाकर यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

pbks.png

पारी का 12वां ओवर ब्रावो ने डाला। इस ओवर में ब्रावो ने कुल 20 रन दिए। 12 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 126 रन।

पारी का 11वां ओवर चाहर ने डाला। इस ओवर में चाहर ने कुल 14 रन दिए। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 106 रन।

पारी का 10वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने डाला। इस ओवर में ब्रावो ने कुल 12 रन दिए। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 9वां ओवर चाहर ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर शाहरुख आउट हो गए। इस ओवर में चाहर ने कुल 9 रन देकर 1 विकेट लिया। 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 80 रन।

पारी का 8वां ओवर रवींद्र जडेजा ने डाला। इस ओवर में जडेजा ने कुल 9 रन दिए। 8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 71 रन।

पारी का 7वां ओवर शार्दुल ने डाला। इस ओवर में शार्दुल ने कुल 11 रन दिए। 7 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन।

पारी का छठा ओवर हेजलवुड ने डाला। इस ओवर में हेजलवुड ने 5 रन दिए। 6 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन।

पारी का पांचवां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर मयंक अग्रवाल lbw आउट हो गए। इसके बाद सरफराज खान बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर सफरराज भी आउट हो गए। इस ओवर में शार्दुल ने 4 रन देकर 2 विकेट लिए। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 46 रन।

पारी का चौथा ओवर हेजलवुड ने डाला। इस ओवर में हेजलवुड ने कुल 15 रन दिए। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 42 रन।

पारी का तीसरा ओवर चाहर ने डाला। इस ओवर में चाहर ने कुल 14 रन दिए। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 27 रन।

पारी का दूसरा ओवर हेजलवुड ने डाला। इस ओवर में हेजलवुड ने सिर्फ 2 रन दिए। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 13 रन।

पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल मैदान पर आए। वहीं चेन्नई की तरफ से पारी का पहला ओवर दीपक चाहर ने डाला। पहले ओवर में चाहर ने 11 रन दिए।

*******************************************************

पारी का 20वां ओवर शमी ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर डुप्लेसिस आउट हो गए। उन्होंने 76 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद ड्वेन ब्रावो बैटिंग करने आए।

इस ओवर में शमी ने 16 रन देकर 1 विकेट लिया। 20 ओवर में चेन्नई ने 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। पंजाब को यह मैच जीतने के लिए 135 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर अर्शदीप ने डाला। इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 10 रन दिए। 19 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन।

पारी का 18वां ओवर जॉर्डन ने डाला। इस ओवर में जॉर्डन ने कुल 12 रन दिए। 18 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 108 रन।

पारी का 17वां ओवर अर्शदीप ने डाला। इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 10 रन दिए। 17 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 96 रन।

पारी का 16वां ओवर बिश्नोई ने डाला। इस ओवर में बिश्नोई ने कुल 4 रन दिए। 16 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 86 रन।

पारी का 15वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने कुल 7 रन दिए। 15 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 82 रन।

पारी का 14वां ओवर मोइजेस हेनरिक्स ने डाला। इस ओवर में हेनरिक्स ने कुल 9 रन दिए। 14 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 13वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने 5 रन दिए। 13 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 66 रन।

पारी का 12वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर धोनी को बिश्नोई ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इस ओवर में बिश्नोई ने 6 रन देकर 1 विकेट लिया। 12 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 61 रन।

पारी का 11वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 11 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 55 रन।

पारी का 10वां ओवर बिश्नोई ने डाला। इस ओवर में बिश्नोई ने 9 रन दिए। 10 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 53 रन।

पारी का 9वां ओवर जॉर्डन ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर अंबाती रायुडू कैच आउट हो गए। इसके बाद धोनी बैटिंग करने आए। इस ओवर में जॉर्डन ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 9 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 44 रन।

पारी का 8वां ओवर बिश्नोई ने डाला। इस ओवर में बिश्नोई ने कुल 6 रन दिए। 8 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 39 रन।

पारी का 7वां ओवर क्रिस जॉर्डन ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर रॉबिन उथप्पा पर आउट हो गए। इस ओवर में जॉर्डन ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 7 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 33 रन।

पारी का छठा ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी दूसरी बॉल पर डुप्लेसिस ने लगातार दो चौके मारे। चौथी बॉल पर मोईन अली आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा बैटिंग करने आए। इस ओवर में उथप्पा कुल 10 रन देकर 1 विकेट लिया। 6 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 30 रन।

5 ओवर का खेल हो चुका है और सीएसके ने एक विकेट खोकर 20 रन बना लिए हैं। फाफ डुप्लेसी 6 और मोईन अली बिना खाता खोले क्रीज पर बरकरार हैं। शमी और अर्शदीप ने अबतक कमाल की गेंदबाजी की है। खासतौर पर शमी बेहतरीन लय में दिखे हैं और अपने तीन ओवर में महज 6 रन खर्च किए हैं।

3.5 ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने थमाया शाहरुख खान को कैच। ऋतुराज बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब को मिली पहली सफलता। नए बल्लेबाज मोईन अली क्रीज पर आए हैं।

पंजाब किंग्स ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। सीएसके पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 का 53वां मैच तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वहीं, पंजाब किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर होने की कगार पर है। सीएएसके को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अगर सीएसके पंजाब के खिलाफ जीत जाती है तो अंकतालिका में फिर से नंबर-1 पर पहुंच जाएगी।

छठी पोजिशन पर है पंजाब
वहीं पंजाब की टीम छठी पोजिशन पर है और उसका नेट रन रेट भी नेगेटिव में है। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब इस सीजन को अच्छे नेट पर खत्म करना चाहेगी। सीएसके के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीमें प्लेऑफ में अपना नाम तय कर चुकी हैं। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कोई एक टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें—
चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फ़ाफ़ डुप्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, रवींद्र जाडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, 9 शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडिन मार्करम, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोजिज हेनरीकेस, क्रिस जोर्डन, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Assam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.