IPL 2021, DC vs RR Live Cricket Score: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को 33 रन से हराया

IPL 2021 Live Score, DC vs RR Live Cricket Score Online: दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंंदबाजी करते हुए राजस्थान के तीन विकेट शुरुआत में ही झटक लिए। राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और दिल्ली ने यह मैच जीत लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 25 Sep 2021, 07:16 PM IST

पारी का 20वां और अंतिम ओवर नॉर्खिये ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर सैमसन ने सिक्स लगाया। नॉर्खिये ने इस ओवर में 11 रन दिए। 20 ओवर में राजस्थान 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई। दिल्ली ने यह मैच 33 रन से जीत लिया।

पारी का 19वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। रबाडा ने इस ओवर में 9 रन दिए। 19 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन।

पारी का 18वां ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर राहुल तेवतिया आउट हो गए। इसके बाद तबरेज शम्सी बैटिंग करने आए। नॉर्खिये ने इस ओवर में 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 18 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 101 रन।

पारी का 17वां ओवर आवेश खान ने डाला। आवेश खान ने इस ओवर में 8 रन दिए। 17 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 16वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। अक्षर ने इस ओवर में 9 रन दिए। 16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 91 रन।

पारी का 15वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। पांचवीं और छठी बॉल पर उन्होंने फिर से लगातार 2 चौके लगाए। रबाडा ने इस ओवर में 14 रन दिए।। 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 82 रन।

पारी का 14वां ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। नॉर्खिये ने इस ओवर में 9 रन दिए। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 68 रन।

पारी का 13वां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने सिर्फ 3 रन दिए। 13 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 59 रन।

पारी का 12वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर संजू सैमसन ने चौका लगाया। ओवर की पांचवी बॉल पर अक्षर ने रियान पराग को बोल्ड कर दिया। इसके बाद राहुल तेवतिया बैटिंग करने आए। इस ओवर में अक्षर ने 7 रन देकर 1 विकेट झटका। 12 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का 11वां ओवर रबाडा ने डाला। इस ओवर की दूसरी बॉल पर लोमरोर कैच आउट हो गए। आवेश खान ने उनका कैच लपका। लोमरोर ने 19 रन की पारी खेली। इसके बाद रियान पराग बैटिंग करने आए। इस ओवर में रबाडा ने सिर्फ 1 रन देकर 1 विकेट झटका। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 49 रन।

पारी का 10वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने 5 रन दिए। 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 48 रन।

पारी का 9वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर लोमरोर ने सिक्स जड़ा। इस ओवर में अश्विन ने 9 रन दिए। 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 43 रन।

पारी का 8वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। इस ओवर में अक्षर ने 6 रन दिए। 8 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 34 रन।

पारी का 7वां ओवर अश्विन ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर संजू सैमसन ने चौका मारा। इस ओवर में अश्विन ने 7 रन दिए। 7 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 28 रन।

पारी का छठा ओवर कगिसो रबाडा ने डाला। इस ओवर में रबाडा ने सिर्फ 2 रन दिए। 6 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन।

पारी का पांचवां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर की दूसरी ही बॉल पर डेविड मिलर आउट हो गए। पंत ने उनका कैच लपका। इसके बाद महिपाल लोमरोर बैटिंग करने आए। इस ओवर में अश्विन ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 5 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 19 रन।

पारी का चौथा ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। इस ओवर में नॉर्खिये ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ ने 2 रन दिए। 4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन।

पारी का तीसरा ओवर आवेश खान ने डाला। इस ओवर में आवेश ने 4 रन दिए। 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 15 रन।

पारी का दूसरा ओवर एनरिक नॉर्खिये ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर नॉखिया ने जायसवाल का विकेट लिया। इसके बाद डेविड मिलर बैटिंग करने आए। इस ओवर में नॉर्खिया ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 2 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 11 रन।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जायसवाल और लियम लिविंग्सटन ओपनिंग करने आए। वहीं दिल्ली की तरफ से पारी का पहला ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर लिविंग्सटन कैच आउट हो गए। पंत ने उनका कैच लपका। पहले ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 6 रन।

**************************************************

पारी का 20वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। इस ओवर में रहमान ने 9 रन दिए। 20 ओवर में दिल्ली ने 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। राजस्थान को जीतने के लिए 155 रन चाहिए।

पारी का 19वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर अक्षर पटेल ने सिक्स लगाया। वहीं दूसरी बॉल पर अक्षर कैच आउट हो गए। उन्होंने 12 रन की पारी खेली। इसके बाद अश्विन बैटिंग करने आए। 19 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन।

पारी का 18वां ओवर त्यागी ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर ललित ने चौका लगाया। इस ओवर में त्यागी ने 11 रन दिए। 18 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन।

पारी का 17वां ओवर मुस्तफिज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर हेटमायर कैच आउट हो गए। उन्होंने 28 रन की पारी खेली। इसके बाद अक्षर पटेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में रहमान ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 124 रन।

पारी का 16वां ओवर त्यागी ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर हेटमायर ने लगातार 2 चौके मारे। लास्ट बॉल पर उन्होंने फिर से चौका लगाया। इस ओवर में त्यागी ने कुल 16 रन दिए। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 120 रन।

पारी का 15वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर हेटमायर ने चौका मारा। चौथी बॉल पर उन्होंने फिर से चौका लगाया। इस ओवर में साकरिया ने कुल 12 रन दिए। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 104 रन।

पारी का 14वां ओवर तेवतिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर श्रेयस अय्यर आउट हो गए। संजू सैमसन ने स्टंप कर दिया। अय्यर ने 43 रन की पारी खेली। इसके बाद ललित यादव बैटिंग करने आए। इस ओवर में तेवतिया ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 13वां ओवर शम्सी ने डाला। इस ओवर में शम्सी ने कुल 6 रन दिए। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 90 रन।

पारी का 12वां ओवर मुस्तफिज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर पंत को रहमान ने बोल्ड कर दिया। पंत ने 24 रन की पारी खेली। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 84 रन।

पारी का 11वां ओवर शम्सी ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर श्रेयस ने सिक्स लगाया। शम्सी ने इस ओवर में 13 रन दिए। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 79 रन।

पारी का 10वां ओवर तेवतिया ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर पंत ने सिक्स लगाया। तेवतिया ने इस ओवर में 10 रन दिए। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 66 रन।

पारी का 9वां ओवर शम्सी ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। शम्सी ने इस ओवर में 9 रन दिए। 9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का 8वां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला। तेवतिया ने इस ओवर में 5 रन दिए। 8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 47 रन।

पारी का 7वां ओवर तबरेज शम्सी ने डाला। शम्सी ने इस ओवर में 6 रन दिए। दिल्ली के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन।

पारी का छठा ओवर कार्तिक त्यागी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर श्रेयस अय्यर ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर पंत ने भी चौका लगाया। इस ओवर में त्यागी ने 11 रन दिए। 6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 36 रन।

पारी का पांचवा ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ही पृथ्वी शॉ कैच आउट हो गए। शॉ ने 10 रन की पारी खेली। इसके बाद ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। इस ओवर में साकरिया ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 25 रन।

पारी का चौथा ओवर कार्तिक त्यागी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ही त्यागी ने धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया। धवन ने 8 रन की पारी खेली। इसके बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग करने आए। इस ओवर में त्यागी ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 21 रन।

पारी का तीसरा ओवर चेतन साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर धवन ने चौका मारा। इस ओवर में साकरिया ने कुल 6 रन दिए। 3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 18 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का दूसरा ओवर महिपाल लोमरोर ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर धवन ने चौका मारा। इस ओवर में लोमरोर ने कुल 5 रन दिए। 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 11 रन बिना कोई विकेट खोए।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग करने के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ मैदान पर आए। वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पारी का पहला ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने डाला। पहले ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने 6 रन दिए। दिल्ली के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए।

राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 के दूसरे चरण में आज टूर्नामेंट का 36वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की नजरें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल कर नॉकआउट में क्वालीफाई करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाने पर है। राजस्थान के खिलाफ जीतकर दिल्ली 16 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंच सकती है और नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने के करीब भी पहुंच जाएगी।

विजय अभियान जारी रखना चाहेगी राजस्थान
राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी और उसकी निगाह भी अपने विजय अभियान को जारी रखने पर टिकी होगी। पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 रनों की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा है। दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। फिलहाल 8 मैचों में उसके 8 अंक हैं और वह 5वें स्थान पर है। राजस्थान ने इस आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली को तीन विकेट से मात दी थी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: रोहित शर्मा के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज, इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

टीमें इस प्रकार हैं -

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिये, आवेश ख़ान

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियम लिविंग्सटन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी, तबरेज़ शम्सी, मुस्तफ़िज़ुर रहमान

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned