IPL 2021, DC vs SRH Live Cricket Score: दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट से हैदराबाद को हराया

IPL 2021 Live Score, DC vs SRH Live Cricket Score Online:हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वहीं दिल्ली के खिलाड़ियों ने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 18 ओवर में ही इस मैच को जीत लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 22 Sep 2021, 11:00 PM IST

पारी का 18वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर श्रेयस अय्यर ने सिक्स लगाकर टीम को यह मैच जिताया। दिल्ली ने 18 ओवर में ही 139 रन बनाकर यह मैच जीत लिया।

पारी का 17वां ओवर खलील अहमद ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर पंत ने चौका लगाया। लासयट बॉल पर पंत ने सिक्स लगाया। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन।

पारी का 16वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पंत ने सिक्स लगाया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 11 रन दिए। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 110 रन।

पारी का 15वां ओवर राशिद खान ने डाला। इस ओवर में राशिद ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए, जिसमे 1 रन वाइड का भी शामिल है। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 14वां ओवर संदीप ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर श्रेयस ने चौका मारा। चौथी बॉल पर उन्होंने फिर से चौका लगाया। इस ओवर में संदीप ने 11 रन दिए। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन।

पारी का 13वां ओवर खलील अहमद ने डाला। इस ओवर में खलील ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 रन दिए। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन।

पारी का 12वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर पंत ने चौका जड़ा। इस ओवर में होल्डर ने 7 रन दिए। 12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन।

पारी का 11वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर धवन आउट हो गए। समद ने उनका कैच लपका। धवन ने 37 गेंंदों में 42 रन की पारी खेली। इसके बाद ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन।

पारी का 10वां ओवर संदीप शर्मा ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने चौका जड़ा। पांचवीं बॉल पर भी उन्होंने चौका मारा। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 69 रन।

पारी का 9वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर श्रेयस अय्यर ने सिक्स जड़ा। इस ओवर में राशिद ने 9 रन दिए। 9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 60 रन।

पारी का 8वां ओवर संदीप शर्मा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर धवन ने तीन रन लिए। दूसरी बॉल पर अय्यर ने सिंगल लिया। पांचवीं बॉल पर धवन ने 2 रन लिए। इस ओवर में संदीप ने 6 रन दिए। 8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 51 रन।

पारी का 7वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर धवन ने चौका लगाया। इस ओवर में होल्डर ने 6 रन दिए। 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन।

पारी का छठा ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर धवन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में राशिद ने 10 रन दिए। 6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 39 रन।

पारी का पांचवां ओवर भुवनेश्वर ने डाला। इस ओवर में भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन।

पारी का चौथा ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने चौका मारा। इस ओवर में होल्डर ने 7 रन दिए। 4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 27 रन।

पारी का तीसरा ओवर खलील अहमद ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर पृथ्वी ने फिर से चौका मारा। हालांकि 5वीं बॉल पर पृथ्वी शॉ कैच आउट हो गए। विलियमसन ने उनका कैच लपका। शॉ ने आठ गेंदों में 11 रन बनाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग करने आए। 3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 20 रन।

पारी का दूसरा ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर धवन ने चौका मारा। चौथी बॉल पर धवन ने फिर से चौका मारा। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 8 रन दिए। 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट गवाएं 12 रन।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने आए। वहीं हैदराबाद की तरफ से पारी का पहला ओवर खलील अहमद ने डाला। खलील ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस ओवर में मात्र 4 रन दिए।

00000000000000000000000000000000000000000

पारी का 20वां और अंतिम ओवर आवेश खान ने डाला। आवेा ने पहली 2 बॉल लगातार वाइड डाली। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने चौका मारा। ओवर की चौथी बॉल पर राशिद खान रन अउट हो गए। लास्ट बॉल पर भुवनेश्वर कुमार भी आउट हो गए। 20 ओवर में हैदराबाद ने 9 विकेट खोकर 134 रन बनाए। अब दिल्ली को जीतने के लिए 135 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर समद ने चौका मारा। लेकिन दूसरी ही बॉल पर वह आउट हो गए। पंत ने उनका कैच पकड़ा। समद ने 28 रन की पारी खेली। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार बैटिंग करने आए। ओवर की तीसरी बॉल पर राशिद ने सिक्स लगाया। 5वीं बॉल पर उन्होंने चौका लगाया। 19 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन।

पारी का 18वां ओवर नॉर्खिया ने डाला। इस ओवर में नॉर्खिया ने 4 रन दिए। हैदराबाद के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 18 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 111 रन।

पारी का 17वां ओवर आवेश खान ने डाला। इस ओवर की लास्ट बॉल पर समद ने सिक्स मारा। आवेश खान ने इस ओवर में 10 रन दिए। 17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 107 रन।

पारी का 16वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। पहली ही बॉल पर उन्होंने जेसन होल्डर का विकेट लिया। पृथ्वी शॉ ने उनका कैच पकड़ा। होल्डर ने 9 बॉल पर 10 रन बनाए। इसके बाद राशिद खान बैटिंग करने आए। पांचवीं बॉल पर राशिद ने चौका लगाया। इस ओवर में अक्षर ने 7 रन देकर एक विकेट लिया। 16 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 97 रन।

पारी का 15वां ओवर रबाडा ने डाला। पहली बॉल पर जेसन होल्डर ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर समद ने भी 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर होल्डर ने सिक्स मारा। चौथी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। पांचवीं बॉल पर समद ने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन।

पारी का 14वां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने मात्र 4 रन दिए। 14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 78 रन।

पारी का 13वां ओवर एनरिक नॉर्खिया ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर केदार जाधव lbw आउट हो गए। उन्होंने मात्र 3 रन बनाए। इस ओवर में नॉर्खियां ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 13 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 74 रन।

पारी का 12वां ओवर अश्विन ने डाला। इस ओवर में अश्विन ने 5 रन दिए। हैदराबाद के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 71 रन।

पारी का 11वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ही उन्होंने मनीष पांडे का विकेट लिया। पांडे कॉट एंड बोल्ड हुए। इसके बाद अब्दुल समद बैटिंग करने आए। तीसरी बॉल पर समद ने चौका लगाकर अपना खाता खोला। इस ओवर में रबाडा ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 66 रन।

पारी का 10वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर विलियमसन कैच आउट हो गए। हेटमायर ने उनका कैच पकड़ा। विलियमसन ने 18 रन बनाए। इसके बाद केदार जाधव बैटिंग करने आए। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 61 रन।

पारी का 9वां ओवर अश्विन ने डाला। पहली बॉल पर विलियमसन ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर पांडे ने चौका मारा। इस ओवर में कुल 15 रन मिले। 9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 59 रन।

पारी का 8वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। इस ओवर में पटेल ने कुल 4 रन दिए। हैदराबाद के बल्लेबाज इस ओवर में भी कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन।

पारी का 7वां ओवर मार्कस स्टॉयनिस ने डाला। इस ओवर में मार्कस स्टॉयनिस ने कुल 7 रन दिए। हैदराबाद के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन।

पारी का छठा ओवर आवेश खान ने डाला। दूसरी बॉल पर मनीष पांडे ने 2 रन लेकर अपना खाता खोला। तीसरी बॉल पर पांडे ने 1 रन लिया। इस ओवर में आवेश ने मात्र 3 रन दिए 6 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन।

पारी का पांचवां ओवर कगिसो रबाडा ने डाला। पहली ही बॉल पर साहा ने सिक्स लगाया। ओवर की लास्ट बॉल पर साहा कैच आउट हो गए। शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा। साहा ने 18 रन बनाए। 5 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 29 रन।

पारी का चौथा ओवर अक्षर पटेल ने डाला। पहली ही बॉल पर साहा ने चौका जड़ा। दूसरी बॉल पर 1 रन लिया। चौथी बॉल पर विलियमसन ने भी सिंगल लिया। पांचवीं बॉल पर साहा ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर कोई रन नहीं मिला। 4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन।

पारी का तीसरा ओवर एनरिक नॉर्खिया ने डाला। ओवर की पहली दो बॉल पर सिंगल—सिंगल रन मिले। चौथी बॉल पर 1 रन मिला। लास्ट बॉल पर लेग बाई का एक रन मिला। 3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन।

पारी का दूसरा ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की पांचवी बॉल पर ऋदिमान साहा ने चौका मारा। इस ओवर में आवेश ने 6 रन दिए। 2 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 12 रन।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने के लिए डेविड वार्नर और ऋद्धिमान साहा मैदान पा आए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पारी का पहला ओवर एनरिच नॉर्खिये ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर ही डेविड वार्नर बिना खाता खोले आउट हो गए। अक्षर ने उनका कैच लपका। इसके बाद केन विलियमसन बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर विलियमसन को लेग बाई के 4 रन मिले। पहले ओवर में एनरिच ने 6 रन देकर एक विकेट लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिल्ली कैपिटल्स पहले गेंदबाजी करेगी।

IPL 2021 के दूसरे चरण में 33वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली कैपटिल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। पहले चरण में दिल्ली की टीम ने आठ मैचों में छह जीत हासिल कर 12 अंक लिए थे जबकि हैदराबाद की टीम सात मैचों में सिर्फ एक ही मैच जीत सकी थी। श्रेयस अय्यर के वापस आने से दिल्ली की टीम और भी मजबूत हुई है। वहीं हैदराबाद टीम को टी. नटराजन से उम्मीदें थीं लेकिन वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में वह आज के मैच में नहीं खेल रहे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अनरिख नॉर्खिया, आवेश खान

सनराइज़र्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

 

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned