IPL 2021: मुश्किल में फंसे दीपक हुड्डा, इंस्टाग्राम पोस्ट की जांच करेगी BCCI की ACU टीम, जानिए क्या है पूरा मामला

IPL 2021: एसीयू टीम यह जांच करेगी कि हुड्डा द्वारा की गई पोस्ट भ्रष्टाचार विरोधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती है या नहीं।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Sep 2021, 06:10 PM IST

IPL 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है। वहीं बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (BCCI-ACU) आईपीएल के दूसरे चरण पर कड़ी नजर रखे हुए है। शब्बीर हुसैन शेखादाम खंडवावाला की अध्यक्षता वाली यह इकाई भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति रखती है। इस बीच पंजाब किंग्स के बल्लेबाज दीपक हुड्डा के एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विवाद हो गया है। अब बीसीसीआई की एसीयू टीम दीपक हुड्डा के इस पोस्ट की जांच करेगी। दरअसल, हुड्डा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी। अब एसीयू टीम यह जांच करेगी कि हुड्डा द्वारा की गई पोस्ट भ्रष्टाचार विरोधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती है या नहीं।

पोस्ट की जांच होगी
एसीयू के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हुड्डा की इंस्टाग्राम पोस्ट की जांच की जाएगी कि क्या यह बीसीसीआई एसीयू द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन करती है या नहीं। साथ ही उन्होंने बताया कि एसीयू इस पोस्ट को देखेगा। उनका कहना है कि टीम की प्लेइंग 11 के बारे में कोई खिलाड़ी बता नहीं सकता। वहीं दीपक हुड्डा की पोस्ट से ऐसा लग रहा है जैसे वह प्लेइंग 11 में शामिल हैं और शाम को मैच खेलने उतर रहे हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में

दीपक ने की थी ये पोस्ट
मंगलवार को पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच से कुछ देर पहले दीपक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने खुद की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह टीम की जर्सी में नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने हेलमेट भी लगाया हुआ है। तस्वीर पोस्ट करते हुए हुड्डा ने लिखा,'Here we go @punjabkingsipl #pbksvsrr #ipl2021 #saddapunjab।'

यह भी पढ़ें— IPL 2021: तालिबान ने लगाया आईपील पर बैन, अफगानिस्तान में टेलिकास्ट नहीं होंगे मैच, जानिए वजह

प्लेइंग 11 की जानकारी शेयर नहीं कर सकते
बीसीसीआई के नियम के अनुसार, कोई भी खिलाड़ी टीम की प्लेइंग 11 या फिर किसी तरह की जानकारी सोशल मीडिया पर मैच से पहले शेयर नहीं कर सकते। वहीं एसीयू के अधिकारी का कहना है कि दीपक हुड्डा के मामले में ये देखा जाएगा कि उनके द्वारा की गई पोस्ट मैच से कितनी देर पहले की गई थी। साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि उनके द्वारा की गई पोस्ट में टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर तो किसी तरह का कोई जिक्र या संभावना तो नजर नहीं आ रही है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned