IPL 2021: अगर आपके पास है स्मार्टफोन तो ऐसे देखें फ्री में आईपीएल के लाइव मैच

दर्शक IPL 2021 के मुकाबलों को लाइव देखना चाहते हैं। आप अपने मोबाइल या टीवी पर IPL 2021 के मैच Disney + Hotstar के जरिए लाइव देख सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 08 Apr 2021, 04:33 PM IST

IPL 2021 शुरू होने में सिर्फ दो दिन शेष हैं। हालांकि इस बार IPL 2021 के मैच बिना दर्शकों के होंगे। कोरोना के तेजी बढ़ते हुए मामलों को देखकर ये फैसला लिया गया है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा था कि टूर्नामेंट के दूसरे चरण में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री देने के बारे में सोचेंगे, लेकिन जिस तरह से कोरोना फिर से देश में पांव पसार रहा है, उसे देखकर ऐसा करना संभव नहीं लग रहा। वहीं दर्शकों में IPL को लेकर बहुत क्रेज है। वे IPL 2021 के मुकाबलों को लाइव देखना चाहते हैं। हालांकि आप अपने मोबाइल या टीवी पर IPL 2021 के मैच Disney + Hotstar के जरिए लाइव देख सकते हैं।

डिज्नी+ हॉटस्टार से बीसीसीआई ने पार्टनरशिप
बता दें कि दर्शकों को IPL 2021 के मैच लाइव दिखाने के लिए बीसीसीआई ने डिज्नी+ हॉटस्टार के साथ साझेदारी की है। ऐसे में यूजर्स इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेकर IPL 2021 के लाइव मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आप डिज्नी+ हॉटस्टार पर IPL 2021 के मैच लाइव देखना चाहते हैं तो इसका 399 रुपए वाला सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इसके अलावा आप सालाना सब्सक्रिप्शन चाहते हैं तो 1499 रुपए वाला प्लान ले सकते हैं। इन दोनों प्लान में आपको IPL 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलेगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: इस बार देखने को मिलेंगे ये 5 बड़े बदलाव, जो पहले नहीं हुए

ipl_live_jio.png

Jio यूजर्स ऐसे फ्री में देख सकते हैं IPL 2021 के लाइव मैच
अगर आप Jio यूजर हैं और अलग से डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते तो आप फ्री में भी IPL 2021 के मैच ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके लिए आपके पास जियो का कनेक्शन होना जरूरी है। जियो यूजर्स को फ्री में IPL 2021 के मैच देखने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। हम आपको इसके बारे में बात रहे हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: 90 नहीं 85 मिनट में फेंकने होंगे 20 ओवर, BCCI ने जारी की गाइडला

डाउनलोड करें Hotstar ऐप
सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले से Hotstar ऐप डाउनलोड करना होगा। अगर आप आईफोन यूजर हैं तो ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन में Jio TV App भी डाउनलोड करनी होगी। दोनों ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको जियो टीवी ऐप पर जाना होगा और उसमें स्टार क्रिकेट के चैनल्स पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप उसे सलेक्ट करेंगे तो वह आपको Hotstar पर रीडायरेक्ट कर देगा। वहां आप IPL 2020 के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

इन रिचार्ज प्लान में भी मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन
जियो अपने प्रीपेड यूजर्स को कुछ रिचार्ज प्लान्स में डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री देता है। अगर आप जियो यूजर है तो अपने मोबाइल को 401 रुपए वाले प्लान से रिचार्ज कर सकते हैंं। इसमे यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 90GB इंटरनेट डाटा मिलता है। मतलब इसमें यूजर्स को रोजाना का 3 जीबी डाटा मिलेगा और अनलिमिटेड कॉलिंग भी। साथ ही इसमें कुछ ऐप्स का सब्क्रिप्शन भी फ्री मिलता है, जिनके जरिए आप आईपीएल 2021 के मैच लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा 2,599 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned