scriptमुंबई इंडियंस के कोच जेम्स पैम्मेंट ने किया खुलासा-कुछ भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं थी बायो बबल की पाबंदियां | IPL 2021-james pamment reveal some indian guys dont like restrictions | Patrika News

मुंबई इंडियंस के कोच जेम्स पैम्मेंट ने किया खुलासा-कुछ भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं थी बायो बबल की पाबंदियां

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2021 11:44:10 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

आईपीएल के बायो बबल को लेकर भी कई सवाल उठाए गए। अब आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जेम्स पैम्मेंट ने घर वापस लौटने के बाद अपना अनुभव साझा किया है।

james_pamment.png
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) को कोरोना के बीच शुरू करने पर सवाल उठाए गए थे। इस टूर्नामेंट में सिर्फ 29 मैच ही खेले गए। इसके बाद आईपीएल में खेल रहे कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। इसके बाद आईपीएल के बायो बबल को लेकर भी कई सवाल उठाए गए। अब आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जेम्स पैम्मेंट ने घर वापस लौटने के बाद अपना अनुभव साझा किया है। उनका कहना है कि बायो बबल में वे सुरक्षित महसूस कर रहे थे, लेकिन यात्रा करना चुनौतिपूर्ण था। साथ ही उन्होंने भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ियों के बारे में भी खुलासा किया।
कुछ खिलाड़ियों को पसंद नहीं थी पाबंदी
जेम्स ने बायो बबल की पाबंदियों को लेकर कहा कि भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ी पाबंदी में रहना नहीं पसंद करते। जेम्स का कहना है कि कुछ खिलाड़ियों को अच्छा नहीं लगता था कि उन्हें कहा जाए ये करो और ये नहीं करो, लेकिन फिर भी बायो बबल में सुरक्षित महसूस होता था। किसी भी वक्त हमें इस तरह का आभास हीं हुआ को बबल का नियमों का पालन नहीं हो रहा है। असली चुनौती यात्रा करना होता था।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 बीच में ही स्थगित होने से BCCI को हो सकता है 2000 करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान

ipl_2021-2.jpg
ध्यान बांटने में काफी मदद मिली
साथ जेम्स ने बताया कि उन्होंने उन भारतीय खिलाड़ियों को भी बायो बबल के माहौल में ढलते हुए देखा, जिनके परिजन काफी ज्यादा बीमार थे। जेम्स का कहना है कि कुछ ऐसे भी थे, जिनके साथ कुछ बहुत बुरा हुआ था और हमें इस चीज की थोड़ी बहुत भनक लग रही थी जबकि वो लोग कहते थे कि नहीं हमें चलते रहना चाहिए और इससे यह संदेश मिल रहा था कि इस एक चीज को ध्यान को बंटाने में काफी मदद मिलेगी।
यह भी पढ़ें— IPL में बॉलिंग करने के दौरान पंत से साइन लैंग्वेज में बात करते थे आवेश खान, धोनी भी खा गए थे चकमा

लोग दवाई और मेडिकल सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं
वहीं भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों से परेशान लोगों के अनुभव टीवी पर देखने के सवाल पर जेम्स ने कहा कि सड़क पर अक्सर ही एम्बुलेंस देख रहे थे। हालांकि जो चीज ज्यादा नजर आती थी वो ये कि लोग अपना हाथ हिलाकर अभिवादन करते थे।कुछ लोग प्रैक्टिस देखने भी आते थे। इसके लिए वे कांटों की तार के पास में खड़े होकर देखते थे कि प्रैक्टिस कैसी चल रही है। वे कांटों की तार के पास जमा हो जाते थे प्रैक्टिस देखने के लिए। हालांकि बाहर जो स्थिति थी वो हम टेलीविजन पर देख सेते थे कि लोग कैसे दवाई और मेडिकल सुविधा के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो