scriptIPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे पहले मुकाबले से बाहर | IPL 2021 Kagiso Anrich of Delhi Capitals will not play first match | Patrika News

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे पहले मुकाबले से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2021 08:48:24 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे शुरुआती मुकाबले में शामिल नहीं हो पाएंगे।दिल्ली का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग के साथ है।

Kagiso Rabada and Anrich Nortje

Kagiso Rabada and Anrich Nortje

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) 2021 शुरू होने में अब दो शेष बचे हुए है। सभी खिलाड़ी अपनी रणनीति और नए जोश के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार है। आईपीएल के 14वें सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ी भी भारत पहुंच गए हैं। सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जारी वनडे सीरीज को छोड़कर दक्षिण अफ्रीका के 5 खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत पहुंचे हैं। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे शुरुआती मुकाबले में शामिल नहीं हो पाएंगे। मौजूदा हालात को देखते हुए दोनों गेंदबाजों को 7 दिन क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। लिहाजा दिल्ली अपने इन तेज गेंदबाजों के बिना ही अपना पहला मुकाबला खेलेगी।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने पकड़े सबसे ज्यादा कैच

नहीं खेल सकेंगे दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला मैच
दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग के साथ है। आईपीएल 2021 का यह दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7:30 बजे खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के ये दोनों बल्लेबाज शुरुआती मुकाबले नहीं खेलने से दिल्ली कैपिटल के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार जो भी खिलाड़ी बाहर से विदेश यात्रा करके आएगा उसको 7 दिनों तक क्वारंटाइन रहना। देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती।

कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे का आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल 2020 में रबाडा 17 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उन्होंने 30 विकेट अपने नाम किए। वही नॉर्टजे ने 16 मुकाबले खेलते हुए 22 विकेट लिए थे। इस सीजन में भी दोनों खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इन दोनों गेंदबाजों में वह ताकत है कि कभी भी वह मैच का रुख पलट सकते हैं।

ऋषभ पंत ने संभाली कप्तानी
दिल्ली टीम ने एक बयान में कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्ट्जे मंगलवार को मुंबई में टीम के होटल में पहुंच गए। वे एक सप्ताह क्वारंटाइन पर रहेंगे। इस बार दिल्ली की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कर रहे हैं क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस सीजन से बाहर हैं।

 

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो