IPL 2021 की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब में बड़ा बदलाव, नए नाम से हिस्सा लेगी प्रीति जिंटा की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन का आयोजन अप्रैल-मई में होगा।
14वें सीजन की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है।
किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 17 Feb 2021, 09:29 AM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन का आयोजन अप्रैल-मई में होगा। 14वें सीजन की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है। अब इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में यह पंजाब किंग्स टीम कहलायेगी। किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने यूएई में पिछला सत्र खेला था। आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब उन चंद टीमों में से एक है जो अब तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।

अब तक नहीं जीत पाई एक भी खिताब
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है। मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है। टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही। पहले एडिशन से टूर्नामेंट का हिस्सा रही टीम ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। अब 14वें सीजन में यह टीम एक नए नाम के साथ उतरने वाली है। आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश में टीम लगभग हर सीजन में कप्तान और कोच बदलती रही है।

 

यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी


नीलामी से ठीक पहले बदला नाम
पंजाब किंग्स ने अपना नाम नीलामी (IPL 2021) से ठीक पहले बदला है। 18 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए नीलामी की प्रक्रिया का आयोजन होगा। पिछले सीजन के बाद पंजाब की टीम ने मैक्सवेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब के पास खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि है। पंजाब की टीम ने हालांकि इस सीजन में टॉप लीडरशिप में कोई बदलाव नहीं किया है। नए सीजन के लिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ही रहेंगे। इसके अलावा केएल राहुल की कप्तानी में ही टीम नया सीजन खेलेगी।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned