scriptIPL 2021 KKR vs MI : कोलकाता बनाम मुंबई मैच की पिच रिपोर्ट, स्पिनरों के लिए मददगार होगी साबित | IPL 2021 KKR vs MI Know pitch report of Chidambaram Stadium in Chennai | Patrika News

IPL 2021 KKR vs MI : कोलकाता बनाम मुंबई मैच की पिच रिपोर्ट, स्पिनरों के लिए मददगार होगी साबित

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2021 01:49:28 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

मुंबई और कोलकाता की टीम अपने पहले मुकाबले चेन्नई की पिच पर खेले चुकी है।पहले मैच की तरह पिच स्लो हो सकती है। तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों को भी मदद मिल सकती है।

-pitch-report

pitch-report

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का पांचवां मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) का सामना मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। यह मैच शाम 7.30 बजे चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। मुंबई इंडियंस (MI) इस सीजन का अपना पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से हार चुकी है। वहीं जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से 10 रनों से जीत लिया। आज मैच की पिच की बात करे तो इसमें स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है। कोलकाता के खिलाफ 27 मैचों में मुंबई ने अभी तक 21 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: रोहित पर भारी पड़ेंगे कोहली, इन 3 कारणों के चलते पहला मैच जीत सकती है RCB

 

स्पिनरों को मिलेगी मदद
बता दें कि मुंबई और कोलकाता की टीम अपने पहले मुकाबले चेन्नई की पिच पर खेले चुकी है। इसलिए उनको पिच से काफी सीखने को मिला। दोनों ही मैचों में तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिली है। आईपीएल 2021 के पहले दो मैच की तरह ही पिच स्लो हो सकती है। तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों को भी मदद मिल सकती है। दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। जो टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरेगी तो उसको सुरक्षित रखने के लिए 170 रन से ऊपर का स्कोर बनाना होगा।

इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर
मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और कोलकाता टीम के युवा प्रसिद्ध कृष्णा विकेट टेकिंग बॉलर्स हैं। ये फ्लैट पिच पर भी विकेट निकालने की क्षमता रखते है। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन के अपने पहले मुकाबल में 2-2 विकेट लिए थे। वहीं हार्दिक और रसेल तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं। शाकिब बेहतरीन स्पिनर हैं, जो चेन्नई के टर्निंग ट्रैक पर ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने आईपीएल में किया बल्लेबाजों सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी

मौसम का हाल
मौसम की बात करें तो चेन्नई में उमस के साथ गर्मी परेशान कर सकती है। पसीना आने के कारण गेंद पकड़ने में परेशानी हो सकती है। दिन में तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है। वहीं शाम को 27 डिग्री रह सकता है।

मुंबई को पहली जीत की तलाश
इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से होने जा रही है। 5 बार की चैंपियन मुंबई इस सीजन में अपना पहला मैच हारने के बाद पहली जीत के लिए मैदान पर उतरेगी। मुंबई के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते है। वहीं दूसरी तरफ केकेआर लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल करना चाहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो