scriptipl 2021 KKR vs SRH live cricket full scorecard 49th match | IPL 2021, KKR vs SRH Live Cricket Score: KKR ने 6 विकेट से हैदराबाद को हराया | Patrika News

IPL 2021, KKR vs SRH Live Cricket Score: KKR ने 6 विकेट से हैदराबाद को हराया

IPL 2021 Live Score, KKR vs SRH Live Cricket Score Online: केकेआर ने पहले गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। केकेआर के शुभमन गिल ने बल्लेबाजी करते हुए 57 रन की पारी खेली। केकेआर ने यह मैच 6 विकेट से जीता।

नई दिल्ली

Updated: October 03, 2021 11:05:39 pm

पारी का 20वां और अंतिम ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। दूसरी बॉल पर कार्तिक ने 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर मॉर्गन ने 1 रन लिया। चौथी बॉल पर कार्तिक ने जीत का चौका लगाया। केकेआर ने 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।

kkr__1.png

पारी का 19वां ओवर भुवनेश्वर ने डाला। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 7 रन दिए। 19 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 113 रन।

पारी का 18वां ओवर होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर राणा ने चौका लगाया।लास्ट बॉल पर राणा आउट हो गए। इस ओवर में होल्डर ने 7 रन देकर एक विकेट लिया। 18 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 106 रन।

पारी का 17वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर शुभमन गिल कैच आउट हो गए। गिल ने 57 रन की पारी खेली। इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आए। पांचवीं बॉल पर दिनेश ने चौका लगाया। इस ओवर में कौल ने 7 रन दिए। 17 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 16वां ओवर राशिद ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर नितीश राणा ने चौका लगाया। इस ओवर में राशिद ने 8 रन दिए। 16 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 15वां ओवर उमरान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर शुभमन ने चौका लगाया। इस ओवर में उमरान ने 6 रन दिए। 15 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन।

पारी का 14वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर नितीश राणा ने चौका लगाया। इस ओवर में राशिद ने 6 रन दिए। 14 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 78 रन।

पारी का 13वां ओवर उमरान ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर शुभमन ने लगातार 2 चौके लगाए। इस ओवर में उमरान ने 9 रन दिए। 13 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 72 रन।

पारी का 12वां ओवर होल्डर ने डाला। ओवर की दूसरी और पांचवीं बॉल पर शुभमन ने चौके लगाए। इस ओवर में होल्डर ने 12 रन दिए। 12 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 63 रन।

पारी का 11वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर शुभमन ने चौका मारा। इस ओवर में राशिद ने 7 रन दिए। 11 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन।

पारी का 10वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। इस ओवर में कौल ने सिर्फ 2 रन दिए। 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन।

पारी का 9वां ओवर उमरान मलिक ने डाला। इस ओवर में उमरान ने सिर्फ 2 रन दिए। 9 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन।

पारी का 8वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। इस ओवर में कौल ने सिर्फ 2 रन दिए। 8 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 40 रन।

पारी का 7वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर राहुल त्रिपाठी कैच आउट हो गए। इसके बाद नितीश राणा बैटिंग करने आए। इस ओवर में राशिद ने सिर्फ 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 7 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 38 रन।

पारी का छठा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल त्रिपाठी को चौका मारा। चौथी बॉल पर शुभमन ने चौका लगाया। 6 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन।

पारी का पांचवां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर वेंकटेश अय्यर कैच आउट हो गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर शुभमन गिल ने चौका लगाया। 5 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 27 रन।

पारी का चौथा ओवर उमरान मलिक ने डाला। पहली बॉल पर शुभमन गिल ने चौका लगाया। इस ओवर में उमरान ने कुल 9 रन दिए। 4 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 20 रन।

पारी का तीसरा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। इस ओवर में भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 3 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 11 रन।

पारी का दूसरा ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर शुभमन गिल ने चौका लगाया। इस ओवर में होल्डर ने कुल 7 रन दिए। 2 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 9 रन।

केकेआर की तरफ से ओपनिंग करने के लिए वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। वहीं हैदराबाद की तरफ से पारी का पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला। पहले ओवर में भुवनेश्वर ने मात्र 2 रन दिए।

****************************************************

पारी का 20वां और अंतिम ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर कौल ने चौका मारा। इस ओवर में साउदी ने कुल 9 रन दिए। 20 ओवर में हैदराबाद ने 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। केकेआर को जीतने के लिए 116 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर शिवम मावी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने चौका मारा। दूसरी बॉल पर राशिद कैच आउट हो गए। इसके बाद सिद्धार्थ कौल बैटिंग करने आए। 19 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन।

पारी का 18वां ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर अब्दुल समद कैच आउट हो गए। समद ने 25 रन की पारी खेली। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार बैटिंग करने आए। 18 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 99 रन।

पारी का 17वां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर जेसन होल्डर कैच आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान बैटिंग करने आए। पांचवीं और छठी बॉल पर समद ने लगातार दो सिक्स लगाए। 17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 94 रन।

पारी का 16वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने सिर्फ 1 रन दिया। 16 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 80 रन।

पारी का 15वां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर प्रियम गर्ग कैच आउट हो गए। प्रियम ने 21 रन की पारी खेली। इसके बाद जेसन होल्डर बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर समद ने सिक्स लगाया। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 79 रन।

पारी का 14वां ओवर नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने सिर्फ 3 रन दिए। 14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 70 रन।

पारी का 13वां ओवर शाकिब ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर प्रियम ने सिक्स लगाया। इस ओवर में शाकिब ने कुल 10 रन दिए। 13 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 67 रन।

पारी का 12वां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 4 रन दिए। 12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 57 रन।

पारी का 11वां ओवर शाकिब ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर अभिषेक शर्मा स्टंप आउट हो गए। इसके बाद अब्दुल समद बैटिंग करने आए। इस ओवर में शाकिब ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 53 रन।

पारी का 10वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने 5 रन दिए। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 51 रन।

पारी का 9वां ओवर शाकिब ने डाला। इस ओवर में शाकिब ने 4 रन दिए। 9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 46 रन।

पारी का 8वां ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने सिर्फ 3 रन दिए। 8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 42 रन।

पारी का 7वां ओवर शाकिब अल हसन ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर विलियमसन रन आउट हो गए। विलियमसन ने 26 रन की पारी खेली। इसके बाद अभिषेक शर्मा बैटिंग करने आए। इस ओवर में शाकिब ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 39 रन।

पारी का छठा ओवर मावी ने डाला। ओवर की पहली, तीसरी, पांचवीं और लास्ट बॉल पर विलियमसन ने चौके लगाए। इस ओवर में मावी ने कुल 18 रन दिए। 6 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन।

पारी का पांचवां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। वरुण ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस ओवर में सिर्फ 1 रन दिए। 5 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन।

पारी का चौथा ओवर मावी ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर जेसन रॉय कैच आउट हो गए। इसके बाद प्रियम गर्ग बैटिंग करने आए। इस ओवर में मावी ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 16 रन।

पारी का तीसरा ओवर टिम साउदी ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर जेसन रॉय ने दो चौके लगाए। इस ओवर में साउदी ने कुल 8 रन दिए। 3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन।

पारी का दूसरा ओवर शिवम मावी ने डाला। दूसरे ओवर में शिवम ने सिर्फ 2 रन दिए। 2 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 6 रन।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हैदराबाद की तरफ से जेसन रॉय और ऋद्धिमान साहा की सलामी जोड़ी ओपनिंग करने उतरी। हालांकि पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर सनराइजर्स हैदराबाद को झटका लगा। टिम साउदी की गेंद पर ऋद्धिमान साहा LBW आउट हो गए हैं। साहा खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। एक ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 4 रन।

IPL 2021 में लीग का 49वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। मोर्गन की कप्तानी वाली टीम केकेआर के लिए यह मैच काफी अहम है। कोलकाता के फिलहाल 10 अंक हैं। केकेआर अपने आगामी दोनों मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। वहीं केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद के 4 अंक हैं। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

हैदराबाद को आखिरी मैच में टेबल टॉपर चेन्नई सुपर किंग्स ने धूल चटाई थी, तो केकेआर को रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स ने हार का स्वाद चखाया था। दोनों टीमों के बीच इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में मोर्गन की टीम ने 10 रनों से बाजी मारी थी। प्लेऑफ की दौड़ में अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बने रहने है तो हर हाल में केन विलियसमसन की टीम से पार पाना होगा।

इस प्रकार है दोनों टीमें—

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

सनराइज़र्स हैदराबाद: जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.