scriptदेखिए Tata IPL में अभी तक चोटिल हुए सभी खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट | Ipl 2021 list of injured replacement players in tata ipl | Patrika News

देखिए Tata IPL में अभी तक चोटिल हुए सभी खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2022 06:08:36 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

इस बार आईपीएल में भी कई खिलाड़ी चोटिल हुए तो कई खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारण बताकर, टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। देखिए इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

Ipl 2021 list of injured replacement players in tata ipl

देखिए Tata IPL में अभी तक चोटिल हुए सभी खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में हमें दिन प्रतिदिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। हर एक मैच में रोमांच अपने चरम सीमा पर पहुंच रहा है। बीती रात मुंबई और चेन्नई के मैच में भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां इस टूर्नामेंट का खुमार पूरी दुनिया में शामिल है तो वही दुनिया भर के खिलाड़ी इस लीग में क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो दुर्भाग्यवश इस टूर्नामेंट में खेल नहीं पाते। आईपीएल टूर्नामेंट ना खेलने के खिलाड़ियों के अपने-अपने अलग कारण होते हैं।

आपके इस आर्टिकल है हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 2022 में बिके तो जरूर थे, लेकिन खेल नहीं पाएंगे। कुछ को चोट के चलते बाहर होना पड़ा तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को व्यक्तिगत कारणों के चलते इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। तो कौन है यह खिलाड़ी आइए आपको बताते हैं।
गुजरात टाइटंस : जेसन रॉय की जगह रहमनतुल्लाह गुरबाज

इंग्लैंड के जेसन रॉय पहले ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया था। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2022 में ना खेलने का मन बनाया। गुजरात ने जेसन की जगह अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज को अपने खेमे में शामिल किया।

केकेआर : एलेक्स हेल्स की जगह आरोन फिंच

जेसन रॉय के हमवतन एलेक्स हेल्स भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो व्यक्तिगत कारणों से IPL 2022 में नहीं खेल रहे हैं। KKR ने उनकी जगह आरोन फिंच को मौका दिया और वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स : मार्क वुड की जगह एंड्रू टाई

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक और खिलाड़ी मार्क वुड चोट की वजह से इस आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं लेकिन लखनऊ में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रू टाई को अपनी टीम में शामिल किया।
आरसीबी : लवनीत सिसोदिया की जगह रजत पाटीदार

आरसीबी ने लवनीत सिसोदिया की जगह रजत पाटीदार को अपनी टीम में मौका दिया। आपको बता दें इससे पहले भी साल 2021 में रजत पाटीदार आरसीबी का हिस्सा थे।

राजस्थान रॉयल्स : नाथन कूल्टर नाइल –

राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक अपने इस खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

केकेआर : रसिक दार की जगह हर्षित राणा

केकेआर के खिलाड़ी रसिक दार चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था और केकेआर ने उनकी जगह हर्षित राणा को अपनी टीम में शामिल किया है।
सीएसके : दीपक चाहर –

दीपक चाहर आईपीएल शुरू होने से पहले ही चोटिल थे लेकिन रिहैब के दौरान एक नई चोट होने के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी कमी CSK को खल रही है। लेकिन सीएसके ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

सीएसके : एडम मिल्ने की जगह मथिशा पाथिराना

चेन्नई सुपर किंग्स को एक और झटका तब लगा जब उनके तेज गेंदबाज एडम मिल्ने भी चोटिल हो गए, लेकिन इस पर सीएसके ने बिना कोई मौका लगवाए श्रीलंका के लिटिल मलिंगा मथिशा पाथिराना को अपनी टीम में शामिल किया।

यह भी पढ़े – जाने कितनी संपत्ति के मालिक है Kieron Pollard

ट्रेंडिंग वीडियो