IPL 2021, MI vs PBKS Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से पंजाब को हराया

IPL 2021 Live Score, MI vs PBKS Live Cricket Score Online: पंजाब के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंयियंस ने 19 ओवर में ही 6 विकेट से यह मैच जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 40 रन की पारी खेली।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Sep 2021, 11:21 PM IST

पारी का 19वां ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर हार्दिक ने चौका मारा। पांचवीं बॉल पर उन्होंने फिर से चौका मारा। लास्ट बॉल पर हार्दिक ने जीत का सिक्स लगाया। मुंबई ने 19 ओवर में ही यह मैच जीत लिया।

पारी का 18वां ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर पोलार्ड ने चौका मारा। पांचवीं बॉल पर उन्होंने सिक्स जड़ा। इस ओवर में अर्शदीप ने 13 रन दिए। 18 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 120 रन।

पारी का 17वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर हार्दिक ने चौका लगाया। तीसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स मारा। इस ओवर में बिश्नोई ने 11 रन दिए। 17 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन।

पारी का 16वां ओवर एलिस ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर सौरभ आउट हो गए। उन्होंने 45 रन की पारी खेली। इसे बाद कायरन पोलार्ड बैटिंग करने आए। इस ओवर में एलिस ने 4 रन दिए और 1 विकेट लिया। 16 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 96 रन।

पारी का 15वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर सौरभ ने सिक्स लगाया। इस ओवर में बिश्नोई ने 8 रन दिए। 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 14वां ओवर अर्शदीप ने डाला। इस ओवर में अर्शदीप ने 6 रन दिए। 14 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 84 रन।

पारी का 13वां ओवर नेथन एलिस ने डाला। इस ओवर में एलिस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 13 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 78 रन।

पारी का 12वां ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर सौरभ ने चौका मारा। इस ओवर में अर्शदीप ने 7 रन दिए। 12 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 11वां ओवर बिश्नोई ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर हार्दिक ने चौका मारा। इस ओवर में बिश्नोई ने 6 रन दिए। 11 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 68 रन।

पारी का 10वां ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर डिकॉक ने चौका मारा। हालांकि पांचवी बॉल पर ही शमी ने डिकॉक को बोल्ड कर दिया। डिकॉक ने 27 रन की पारी खेली। इसके बाद हार्दिक पांड्या बैटिंग करने आए। इस ओवर में शमी ने 8 रन देकर एक विकेट लिया। 10 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन।

पारी का 9वां ओवर हरप्रीत बराड ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर सौरभ ने सिक्स मारा। इस ओवर में हरप्रीत ने कुल 11 रन दिए। 9 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन।

पारी का 8वां ओवर रवि बिश्नोई ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर डिकॉक ने चौका मारा। इस ओवर में बिश्नोई ने कुल 8 रन दिए। 8 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन।

पारी का 7वां ओवर मारक्रम ने डाला। इस ओवर में मारक्रम ने कुल 5 रन दिए। 7 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन।

पारी का छठा ओवर नेथन एलिस ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर सौरभ ने चौका मारा। इस ओवर में एलिस ने कुल 5 रन दिए। 6 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 30 रन।

पारी का पांचवां ओवर मारक्रम ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर सौरभ ने चौका मारा। इस ओवर में मारक्रम ने 7 रन दिए। 5 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 25 रन।

पारी का चौथा ओवर रवि बिश्नोई ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर रोहित शर्मा कैच आउट हो गए। रोहित ने 8 रन की पारी खेली। इसके बाद सूर्यकुमार बैटिंग करने आए। हालांकि आते ही वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद सौरभ तिवारी बैटिंग करने आए। इस ओवर में बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 रन देकर 2 विकेट झटके। 4 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 18 रन।

पारी का तीसरा ओवर अर्शदीप ने डाला। इस ओवर में अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 3 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 15 रन।

मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ओपनिंग करने उतरे। वहीं पंजाब की तरफ से पारी का पहला ओवर मारक्रम ने डाला। पहले ओवर में मारक्रम ने 6 रन दिए।

*******************************************************

पारी का 20वां और अंतिम ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने 8 रन दिए। 20 ओवर में पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। मुंबई को जीतने के लिए 136 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा कैच आउट हो गए। हुड्डा ने 28 रन की पारी खेली। इसके बाद नेथन एलिस बैटिंग करने आए। इस ओवर में बुमराह ने 5 रन देकर एक विकेट लिया। 19 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 127 रन।

पारी का 18वां ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने कुल 4 रन दिए। 18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन।

पारी का 17वां ओवर बुमराह ने डाला। इस ओवर में बुमराह ने कुल 6 रन दिए। 17 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन।

पारी का 16वां ओवर चाहर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर चाहर ने मारक्रम को बोल्ड कर दिया। मारक्रम ने 42 रन की पारी खेली। इसके बाद हरप्रीत बराड बैटिंग करने आए। इस ओवर में बोल्ट ने 7 रन देकर एक विकेट लिया। 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 112 रन।

पारी का 15वां ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर मारक्रम ने लगातार 2 चौके मारे। पांचवीं बॉल पर हुड्डा ने चौका मारा। इस ओवर में बोल्ट ने 15 रन दिए। 15 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 105 रन।

पारी का 14वां ओवर चाहर ने डाला। इस ओवर में चाहर ने 7 रन दिए। 14 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 90 रन।

पारी का 13वां ओवर क्रुणाल ने डाला। इस ओवर में क्रुणाल ने 8 रन दिए। 13 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 83 रन।

पारी का 12वां ओवर राहुल चाहर ने डाला। इस ओवर में चाहर ने 6 रन दिए। 12 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 11वां ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर दीपक हुड्डा ने सिक्स मारा। इस ओवर में बोल्ट ने 7 रन दिए। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन।

पारी का 10वां ओवर नेथन कुल्टर-नाइल ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मारक्रम ने चौका मारा। इस ओवर में कुल्टर-नाइल ने 5 रन दिए। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 62 रन।

पारी का 9वां ओवर राहुल चाहर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर मारक्रम ने चौका मारा। इस ओवर में चाहर ने 7 रन दिए। 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 57 रन।

पारी का 8वां ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर निकोलस पूरन lbw आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा बैटिंग करने आए। बुमराह ने इस ओवर में 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 50 रन।

पारी का 7वां ओवर पोलार्ड ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर क्रिस गेल कैच आउट हो गए। इसके बाद एडन मारक्रम बैटिंग करने आए। वहीं ओवर की चौथी बॉल पर केएल राहल कैच आउट हो गए। राहुल ने 21 रन की पारी खेली। इसके बाद निकोलस पूरन बैटिंग करने आए लास्ट बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। 7 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 46 रन।

पारी का छठा ओवर क्रुणाल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर मंदीप सिंह lbw आउट हो गए। मंदीप ने 15 रन की पारी खेली। इसके बाद क्रिस गेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में क्रुणाल ने बेहतरीन बैटिंग करतें हुए 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 6 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 38 रन।

पारी का पांचवां ओवर नेथन कुल्टर-नाइल ने डाला। इस ओवर में कुल्टर-नाइल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 11 रन दिए। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 35 रन।

पारी का चौथा ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर केएल राहुल ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर मंदीप ने चौका लगाया। इस ओवर में बुमराह ने 11 रन दिए। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 32 रन।

पारी का तीसरा ओवर क्रुणाल ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर मंदीप ने चौका लगाया। इस ओवर में क्रुणाल ने 9 रन दिए। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 21 रन।

पारी का दूसरा ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर केएल राहुल ने चौका लगाया। इस ओवर में बोल्ट ने 8 रन दिए। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 13 रन।

पंजाब की तरफ से केएल राहुल और मंदीप सिंह ने ओपनिंग की। वहीं मुंबई की तरफ से पारी का पहला ओवर क्रुणाल पांड्या ने डाला। पहले ओवर में क्रुणाल ने 4 रन दिए।

मुंबई इंडियंस ने टॉसय जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पंजाब पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 में आज टूर्नामेंंट का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी और एडम मिल्ने की जगह नाथन कुल्टर नाइल को शामिल किया गया है। वहीं, पंजाब ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए मयंक अग्रवाल की जगह मनदीप सिंह को शामिल किया है। मुंबई इंडियंस को दूसरे चरण में लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, पंजाब को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। 10 मैच खेलने के बाद पंजाब ने भी मुंबई के बराबर ही चार जीत के साथ कुल आठ प्‍वाइंट्स प्राप्‍त किए हैं।

ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स कुल 27 बार आईपीएल में आमने-सामने आई हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों का प्रदर्शन लगभग बराबर ही रहा है। 14 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है। वहीं 13 मैचों में पंजाब किंग्‍स ने मुंबई को पछाड़ा। अगर मंगलवार को केएल राहुल की टीम को जीत मिलती है तो वो मुंबई के बराबर 14 मैचों में सफलता प्राप्‍त कर लेगी।

इस प्रकार है दोनों टीमें—
मुंबई इंडियंस : रोहित, डिकॉक, सूर्यकुमार, सौरभ, हार्दिक, पोलार्ड, क्रुणाल, नेथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, बुमराह, बोल्ट

पंजाब में एक बदलाव, चोट के कारण बाहर हुए मयंक की जगह मनदीप सिंह की वापसी

पंजाब किंग्स : राहुल, गेल, मारक्रम, पूरन, मनदीप, हुड्डा, बरार, बिश्नोई, एलिस, अर्शदीप, शमी

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned