scriptipl 2021 MI vs RR live cricket full scorecard 51th match | IPL 2021, MI vs RR Live Cricket Score: मुंबई ने 9वें ओवर में ही जीता मैच, राजस्थान को 8 विकेट से हराया | Patrika News

IPL 2021, MI vs RR Live Cricket Score: मुंबई ने 9वें ओवर में ही जीता मैच, राजस्थान को 8 विकेट से हराया

IPL 2021 Live Score, MI vs RR Live Cricket Score Online: मुंबई ने पहले गेंंदबाजी करते हुए राजस्थान को 100 रन भी नहीं बनाने दिए। राजस्थान के 91 रनों के छोटे लक्ष्य के जवाब में मुंबई ने 9वें ओवर में ही मैच 8 विकेट से जीत लिया। ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया।

नई दिल्ली

Updated: October 05, 2021 10:25:18 pm

पारी का 9वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ईशान किशन ने चौका मारा। दूसरीर बॉल पर उन्होंने जीत का सिकस लगाया। राजस्थान के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 9वें ओवर में ही 8 विकेट से यह मैच जीत लिया।

mi.png

पारी का 8वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर ईशान किशन ने चौका मारा। चौथी और पांचवीं बॉल पर ईशान किशन ने लगातार 2 सिक्स लगाए। इस ओवर में साकरिया ने कुल 24 रन दिए। 8 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन।

पारी का 7वां ओवर कुलदीप यादव ने डाला। इस ओवर में कुलदीप ने सिर्फ 4 रन दिए। 7 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन।

पारी का छठा ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर सूर्यकुमार ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर सूर्यकुमार आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या बैटिंग करने आए। इस ओवर में रहमान ने कुल 8 रन देकर 1 विकेट लिया। 6 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का पांचवां ओवर कुलदीप यादव ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ईशान किशन ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर सूर्यकुमार ने चौका लगाया। इस ओवर में कुलदीप ने कुल 13 रन दिए। 5 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन।

पारी का चौथा ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित शर्मा कैच आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार बैटिंग करने आए। तीसरी बॉल पर सूर्यकुमार ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर ईशान ने चौका लगाया। इस ओवर में साकरिया ने 12 रन देकर 1 विकेट लिया। 4 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन।

पारी का तीसरा ओवर श्रेयस गोपाल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित ने सिक्स लगाया। इस ओवर में गोपाल ने 9 रन दिए। 3 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 23 रन।

पारी का दूसरा ओवर चेतन साकरिया ने डाला। साकरिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेडन ओवर डाला। 2 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 14 रन।

मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपनिंग करने के लिए मैदान पर आए। वहीं राजस्थान की तरफ से पारी का पहला ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। पहले ओवर में रहमान ने कुल 14 रन दिए।

*****************************************************

पारी का 20वां और अंतिम ओवर बोल्ट ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर रहमान ने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर साकरिया बोल्ड हो गए। इस ओवर में बोल्ट ने कुल 7 रन दिए। 20 ओवर में राजस्थान ने 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। मुंबई को जीतने के लिए 91 रन चाहिए।

पारी का 19वां ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर चेतन साकरिया ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर साकरिया बोल्ड हो गए। इसके बाद मुस्तफ़िज़ुर रहमान बैटिंग करने आए। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने 5 रन देकर 1 विकेट लिया। 19 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 83 रन।

पारी का 18वां ओवर बुमराह ने डाला। इस ओवर में बुमराह ने सिर्फ 2 रन दिए। 18 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 78 रन।

पारी का 17वां ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर डेविड मिलर lbw आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप यादव बैटिंग करने आए। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 17 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 76 रन।

पारी का 16वां ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर श्रेयस गोपाल आउट हो गए। इस ओवर में बुमराह ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 74 रन।

पारी का 15वां ओवर नीशम ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर राहुल तेवतिया आउट हो गए। इस ओवर में नीशम ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 71 रन।

पारी का 14वां ओवर पोलार्ड ने डाला। इस ओवर में पोलार्ड ने 5 रन दिए। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 67 रन।

पारी का 13वां ओवर बोल्ट ने डाला। इस ओवर में बोल्ट ने 6 रन दिए। 13 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 62 रन।

पारी का 12वां ओवर जयंत ने डाला। इस ओवर में जयंत ने सिर्फ 2 रन दिए। 12 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 56 रन।

पारी का 11वां ओवर नीशम ने डाला। इस ओवर में नीशम ने कुल 4 रन दिए। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 54 रन।

पारी का 10वां ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर ग्लेन फिलिप्स क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद राहुल तेवतिया बैटिंग करने आए। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने 1 रन देकर एक विकेट लिया। 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 50 रन।

पारी का 9वां ओवर नीशम ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर शिवम दुबे क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद डेविड मिलर बैटिंग करने आए। इस ओवर में नीशम ने 2 रन देकर एक विकेट लिया। 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 49 रन।

पारी का 8वां ओवर पोलार्ड ने डाला। इस ओवर में पोलार्ड ने कुल 4 रन दिए। 8 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 47 रन।

पारी का 7वां ओवर जिमी नीशम ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर ही संजू सैमसन कैच आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स बैटिंग करने आए। इस ओवर में नीशम ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 7 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 43 रन।

पारी का छठा ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लुईस ने चौका लगाया। तीसरी बॉल पर एविन लुईस lbw आउट हो गए। लुईस ने 23 रन की पारी खेली। इसके बाद शिवम दुबे बैटिंग करने आए। इस ओवर में बुमराह ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 6 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 41 रन।

पारी का पांचवां ओवर बोल्ट ने डाला। इस ओवर में बोल्ट ने 4 रन दिए। 5 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 37 रन।

पारी का चौथा ओवर कुल्टर नाइल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर जायसवाल आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर लुईस ने चौका लगाया। इस ओवर में कुल्टर नाइल ने 6 रन देकर 1 विकेट लिया। 4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 32 रन।

पारी का तीसरा ओवर बुमराह ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लुईस ने चौका लगाया। इस ओवर में बुमराह ने 5 रन दिए। 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 26 रन।

पारी का दूसरा ओवर जयंत यादव ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर लुईस ने सिक्स लगाया। पांचवीं और छठी बॉल पर जायसवाल ने 2 चौके मारे। इस ओवर में जयंत ने कुल 15 रन दिए। 2 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 21 रन।

राजस्थान की तरफ से ओपनिंग करने के लिए एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल मैदान पर आए। वहीं मुंबई की तरफ से पारी का पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर जायसवाल ने चौका मारा। पहले ओवर में बोल्ट ने कुल 6 रन दिए।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 में लीग का 51वां मुकाबला आज शारजाह में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जा रहा है। मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों की स्थिति समान है और दोनों के 12 मैचों में 10 अंक हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई का अभियान अच्छा नहीं रहा। मुंबई ने अपने पिछले पांच में से चार मुकाबले हारे हैं। उसे एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली है। राजस्थान का हाल भी कुछ ऐसा ही है और उसने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा है।

ऐसा रहा है MI vs RR का रिकॉर्ड
मुंबई और राजस्थान के बीच आईपीएल में अब तक 23 मैच हुए हैं। इनमें से मुंबई ने 12 मैच जीते हैं, जबकि राजस्थान को 11 में जीत मिली हैं। वहीं आईपीएल 2021 के पहले चरण में मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से मात दी थी। प्वाइंट टेबल में राजस्थान छठे और मुंबई सातवें स्थान पर है।

टीमें इस प्रकार हैं -
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, महिपाल लोमरोर
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकूल रॉय, सिमरजीत सिंह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न होCWG trials में मचा घमासान, पहलवान ने गुस्से में आकर रेफरी को मारा मुक्का, आजीवन प्रतिबंध लगाAmarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशभीषण गर्मी के बीच फल-सब्जी हुए महंगे, अप्रैल में इतनी ज्यादा बढ़ी महंगाईIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : पावर प्ले में हैदराबाद की शानदार शुरुआतकोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारGyanvapi: श्रीलंका जैसे हालात दे रहे दस्तक, इसलिए उठा रहे ज्ञानवापी जैसे मुद्दे-अजय माकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.